logo-image

यमुना अथॉरिटी ने 100 दिनों में कब्जा मुक्त कराई 1000 करोड़ की जमीन 

प्रदेश सरकार ने अपने 100 दिनों के कार्यकाल का ब्योरा पेश किया है इसी 100 दिनों में प्रदेश सरकार द्वारा अवैध कब्जों को कब्जा मुक्त कराने का एजेंडा प्रमुखता पर रखा था .

Updated on: 11 Jul 2022, 11:18 PM

ग्रेटर नोएडा:

प्रदेश सरकार ने अपने 100 दिनों के कार्यकाल का ब्योरा पेश किया है इसी 100 दिनों में प्रदेश सरकार द्वारा अवैध कब्जों को कब्जा मुक्त कराने का एजेंडा प्रमुखता पर रखा था . इसी एजेंडे पर यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण ने  पिछले 100 दिनों में बड़ी कार्यवाही करते हुए करीब एक हजार करोड़ की जमीन पर बुलडोजर चला कर जमीन को कब्जा मुक्त कराया है . यमुना एक्सप्रेस वे प्राधिकरण के CEO अरुणवीर सिंह ने बताया कि जब से जेवर में एयरपोर्ट बनने की घोषणा की गई है उसके बाद से इस इलाके में भूमाफिया सक्रिय हो गए है . धारा 143 का हवाला देकर फ्री होल्ड जमीन का हवाला देकर भोले भाले लोगों को प्लॉट बेचने के काम में लिप्त है .

यह भी पढ़ें-भाजपा नेता ने छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री को बताया आयटम गर्ल, फिर जो हुआ...

ऐसे लोगों पर यमुना अथॉरिटी द्वारा निरंतर कार्यवाही कर रही है . यमुना प्राधिकरण ने पिछले 100 दिनों में आपने अधिसूचित इलाके के झाझर , इनायतपुर , डोर पूरी , खण्डहेरा, सिमरोठी, दनकौर , और मथुरा में अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की ओर इन सभी जगह पर 94 लाख 82 मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया . और अब तक अवैध निर्माण करने वालो के खिलाफ 23 FIR दर्ज कराई है . यमुना प्राधिकरण की इस कार्यवाही में 94 करोड़ 92 लाख रुपए की कीमत की जमीन कब्जा मुक्त कराई है . 

ये भी पढ़ेंः JEE मेन्सः 14 छात्रों ने हासिल किए 100 में से 100 अंक, फिर भी नहीं बने टॉपर

यमुना अथॉरिटी के CEO अरुणवीर सिंह ने लोगो से अपील की है की वो वो अवैध कॉलोनी बनाने वाले लोगों के झांसे में न आए . यमुना अथॉरिटी के नियमों के मुताबिक प्राधिकरण के अधिसूचित इलाके में प्राधिकरण के अलावा अन्य लोगों द्वारा बनाई गई कालोनी को अवैध करार दिया जाता है . भले की ऐसी कालोनी बनने वाले लोग किसी भी तरह की दलील दे तो वो मान्य नहीं होगी . लिहाजा ऐसी कॉलोनी में प्लॉट खरीद कर अपनी कमाई को न गलत लोगो को न दे . साथ ही अगर किसी जमीन से संबंधित कोई जानकारी लेनी है तो प्राधिकरण की वेबसाइट या टोल फ्री नंबर से जानकारी ले सकते है . यमुना प्राधिकरण के CEO अरुणवीर सिंह ने ये भी जानकारी दी है कि प्राधिकरण की ओर सभी वर्गो के लिए प्लॉट और फ्लैट की स्कीम लाई जाएगी लोग उसमे प्लॉट और फ्लैट खरीद सकते है जिससे उनका पैसा सही जगह लगे .