logo-image

Wrestlers Protests: महिला पहलवानों के समर्थन में मुजफ्फरनगर में खाप महापंचायत आज, बड़ा फैसला संभव

Wrestlers Protest: भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए मुजफ्फरनगर की सौरम चौपाल पर सर्व खाप पंचायत बुलाई है

Updated on: 01 Jun 2023, 08:47 AM

highlights

  • महिला पहलवानों के समर्थन में यूपी के मुजफ्फरनगर में खाप महापंचायत आज
  • महापंचायत में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत शामिल होंगे कई खाप चौधरी
  • खाप महापंचायत में लिया जा सकता है कोई बड़ा फैसला, आंदोलन की भी संभावना

New Delhi:

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ ( WFI) के खिलाफ पिछले एक महीने से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन करने के बाद भी कोई सुनवाई न होने पर अपने पदकों को गंगा में बहाने के फैसला लेने वाले देश के पहलवानों के पक्ष में आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बड़ी पंचायत होने वाली है. भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने पहलवानों को न्याय दिलाने के लिए मुजफ्फरनगर की सौरम चौपाल पर सर्व खाप पंचायत बुलाई है. इस महापंचायत में पहलवानों के संघर्ष को बल देने की रणनीति बनाई जाएगी. नरेश टिकैत भारतीय किसान यूनियन के चैयरमैन होने के साथ-साथ बालियान खाप के चौधरी भी हैं. 

Weather News: गर्मी से राहत के बीच IMD ने की भविष्यवाणी, जानें अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम?

नरेश टिकैत ने पहलवानों को पांच दिन का समय दिया था

दरअसल, मंगलवार को अपने मेडल गंगा में बहाने के लिए हरिद्वार पहुंचे बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कई नामचीन पहलवानों ने नरेश टिकैत के भरोसे और आश्वसन पर अपनी फैसला टालते हुए अपने सारे मेडल उन्हें सौंप दिए थे. इस बीच नरेश टिकैत ने पहलवानों को पांच दिन का समय दिया था. भाकियू नेता का कहना था कि अगले 5 दिनों के भीतर वह इस समस्या का समाधान कराकर हटेंगे. उन्होंने सरकार के चेतावनी थी कि अगर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी नहीं होती तो महिला पहलवानों के समर्थन में एक जून को मुजफ्फरनगर के सौरम में खाप महापंचायत बुलाई जाएगी.

यह खबर भी पढ़ें- UP: शादी के लिए तैयार हो रहा था दूल्हा तभी आया हार्ट अटैक, बारात की जगह निकली अर्थी

दिल्ली समेत कई राज्यों की खाप पंचायत शामिल होंगी

जानकारी के अनुसार सौरम में होने वाली इस खाप पंचायत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और  उत्तराखंड और राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों की खाप पंचायत शामिल होंगी.