BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन पर डीजीपी का बड़ा बयान, बोले- किसी भी संभावना से इंकार नहीं- Read More »
  • कमलेश तिवारी हत्याकांडः 24 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाए जाएंगे तीनों आरोपी- Read More »
  • IND vs SA: पहले से ही तय थी दक्षिण अफ्रीका की धुनाई, दोहरे शतक पर जानें क्या बोले रोहित शर्मा- Read More »

गोरखपुर जेल में कैदियों ने मचाया हंगामा, पुलिस टीम के कई अधिकारियों को पीटा

NEWS STATE BUREAU  |   Updated On : October 11, 2019 11:57:53 AM
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला का मामला

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला का मामला (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

New Delhi :  

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिला जेल में साथियों की पिटाई से नाराज बंदियों ने शुक्रवार सुबह जेल में जमकर हंगामा किया. हंगामे के दौरान नाराज कैदियों ने डिप्टी जेलर समेत जेल में तैनात कई सुरक्षा कर्मियों को पीटा. सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद डिप्‍टी जेलर व अन्‍य पिटाई से घायल सुरक्षा कर्मियों को बंदियों के कब्जे से छुड़ाया. उत्पीड़न का आरोप लगा रहे बंदी जेल में हंगामा कर रहे थे. मौके पर भारी फोर्स के साथ डीएम और एसएसपी पहुंचे. नाराज बंदियों ने तोड़फोड़ करने के साथ ही पुलिस पर पथराव किया. पुलिस ड्रोन से बंदियों की निगरानी कर रही है.

यह भी पढ़ें- हत्या की खबर पुलिस को देने पर परिवार आया अपराधियों के निशाने पर

गुरुवार को भी हुआ था हंगामा

जानकारी के अनुसार लूट के आरोप में गिरफ्तार किए गए बदमाश ने गुरुवार को कचहरी से जेल जाते समय कैदी वाहन में हंगामा कर दिया. सूचना मिलने पर रात में सीओ क्राइम प्रवीण सिंह जेल पहुंचे. आरोप है कि सीओ ने हंगामा करने वाले बदमाश और उसके साथियों को पीट दिया. जिसमें एक बदमाश के पैर में गंभीर चोट लग गई. जिसके बाद बंदियों ने हंगामा शुरू कर दिया. मामला बढ़ने पर सीओ लौट गए.

नाराज कैदियों ने डिप्‍टी जेलर पर बोला हमला

शुक्रवार सुबह 6 बजे डिप्टी जेलर प्रभा कांत पांडे तीन बंदी रक्षकों के साथ बैरक खुलवाने पहुंचे. दरवाजा खोलते ही बंदियों ने उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए डिप्टी जेलर और बंदी रक्षकों पर हमला कर दिया. जिसमें सभी गंभीर रूप से घायल हो गए. बवाल की सूचना पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद डिप्टी जेलर व घायल बंदी रक्षकों को बैरक से बाहर निकाला और जेल के अस्पताल ले गए. डिप्टी जेलर हमला करने के बाद सभी बंदी एकजुट होकर हंगामा करने लगे.

आक्रोश को देख बंदी रक्षक सर्किल की सुरक्षा घेरे से बाहर निकल गए. जेल अधिकारियों ने घटना की जानकारी डीएम और एसएसपी को दी. सुबह 7 बजे एसपी सिटी डॉक्टर कौस्तुभ शहर के सभी थानेदारों और पीएसी के साथ जेल पहुंचे. हंगामा कर रहे बंदियों को उन्होंने समझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने. बल प्रयोग करने पर बंदियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. अधिकारियों ने बंदियों से बात करने का प्रयास किया लेकिन वह तैयार नहीं हुए. आक्रोशित बंदियों का हंगामा जारी है. पुलिस ड्रोन से उनकी गतिविधि की निगरानी कर रही है

First Published: Oct 11, 2019 11:57:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो