logo-image

UP: मेरठ में साबुन फैक्ट्री में जोरदार धमाका, 4 की मौत, कई घायल

UP: उत्तर प्रदेश के मेरठ में बड़ा हादसा हुआ है...यहां एक साबुन की फैक्ट्री में जोरदार विस्फोट के कारण चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल गए हैं

Updated on: 17 Oct 2023, 10:23 AM

New Delhi:

उत्तर प्रदेश के मेरठ से बड़ी खबर सामने आई है. यहां एक साबुन की फैक्ट्री में हुए जोरदार धमाके में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है,  जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धमाका इतना तेज था कि आसपास का इलाका दहल उठा और कई अन्य घरों में भी दरार आ गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग ने राहत व बचाव कार्य शुरु किया. जिस साबुन फैक्ट्री में यह ब्लास्ट हुआ उसकी ईंट-ईंट बिखर गई है...फैक्ट्री की जगह केवल मलबे का ढेर नजर आ रहा है. इससे पहले मेरठ के डीएम दीपक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा लोहिया नगर स्थित एक साबुन फैक्ट्री में हुआ है. 5 लोग घायल हुए हैं, उन्हें मेडिकल कॉलेज भेजा गया.  हमारी टीम मलबे को हटा रही है और तलाशी अभियान जारी है. यहां साबुन रैपिंग और पैकेजिंग का काम होता था. विस्फोट का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

घायलों में चार लोगों की मौत

हालांकि बाद में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी जो जानकारी मिली है इसमें 4 लोगों की मृत्यु हुई है और ये सभी पुरुष हैं, इनकी आयु 18 साल से ऊपर है बाकि जो घायल हुए हैं वो खतरे से बाहर हैं. जानकारी के अनुसार जिस समय यह धमाका हुआ, उस समय फैक्ट्री में 8 मजदूर मौजूद थे. इसके अलावा दो जेसीबी चालक भी वहीं थे. हादसे में सभी लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिसके बाद घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हो गई. जबकि अन्य लोगों की हालत भी नाजुक बनी हुई है. 

क्या है हादसे की वजह

बताया जा रहा है कि हादसे के बाद जब मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था, तभी वहां एक बार फिर जोरदार धमाका हो गया. जिसमें दो जेसीबी कर्मी घायल हो गए. हालांकि अभी तक हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. लेकिन माना जा रहा है कि फैक्ट्री में साबुन की आड़ में पटाखे बनाए जा रहे थे.