logo-image

UP: कासगंज में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में गिरी, अब तक 22 लोगों की मौत

UP: कासगंज में माघ पूर्णिमा के मौके पर गंगा स्नान के लिए जा रही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में पलट गई. जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 24 Feb 2024, 02:36 PM

नई दिल्ली:

Kasganj Accident: उत्तर प्रदेश के कासगंज में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ. जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, माघ पूर्णिमा के मौके पर कुछ श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे. तभी ट्रैक्टर-ट्रॉली का अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई. जिसमें आठ बच्चों समेत 22 लोगों की मौत हो गई है.

कासगंज के सीएमओ राजीव अग्रवाल ने बताया कि, "कासगंज हादसे में 22 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं पांच लोग भी यहां भर्ती हैं और दो को छुट्टी दे दी गई है. वहीं चार लोगों को अलीगढ़ रेफर किया गया है. हादसे में करीब 10 लोग घायल हैं." 

अलीगढ़ रेंज के आईजी शलभ माथुर के मुताबिक, सड़क पर एक कार को बचाने की कोशिश में  ट्रैक्टर के चालक ने नियंत्रण खो दिया. उसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली पानी से भरे तालाब में जाकर पलट गई.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने किसानों को दिया तोहफा, सहकारी क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी अनाज भंडारण स्कीम का किया उद्घाटन

हादसे के बाद मची चीख पुकार

जानकारी के मुताबिक, हादसा शनिवार सुबह करीब 10 बजे पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर हुआ. ट्रैक्टर-ट्रॉली के तालाब में पलटने के बाद चीख-पुकार मच गई. जिसे सुनकर आसपास मौजूद लोग तालाब की ओर दौड़ पड़े और बचाव अभियान शुरू किया. लेकिन जब तक तालाब में फंसे लोगों को स्थानीय लोग बाहर निकाल पाते तब तक 15 लोगों की मौत हो गई. उसके बाद 7 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घायलों को कासगंज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

कासगंज में हुए हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. साथ ही उन्होंने हादसे में पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की. सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. साथ ही कासगंज जिले के अधिकारियों को दुर्घटना में घायल लोगों का शीघ्र और पर्याप्त उपचार सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. 

ये भी पढ़ें: दिल्ली की डील पर लगी मुहर, 4 सीटों पर AAP, तीन पर कांग्रेस लड़ेगी लोकसभा चुनाव