logo-image

यूपी- संभल में CAA का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने फूंकी बस

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है. यूपी के संभल में प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की एक बस को आग के हवाले कर दिया. इस हिंसक प्रदर्शन में कई स्थानों पर तोड़फोड़ की भी खबर आसने आई है.

Updated on: 19 Dec 2019, 02:12 PM

संभल:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है. यूपी के संभल में प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज की एक बस को आग के हवाले कर दिया. इस हिंसक प्रदर्शन में कई स्थानों पर तोड़फोड़ की भी खबर आसने आई है. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ियों पर पथराव भी किया. 

नागरिकता संशोधित कानून (सीएए) के खिलाफ उत्तर प्रदेश में आज राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन है. इसे लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना है. इससे निपटने के लिए रणनीति भी तैयार हो चुकी है. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओ.पी. सिंह ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह के धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं है. प्रदेश सरकार ने इस दौरान सर्दी के प्रकोप को देखते हुए प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेजों में दो दिनों- गुरुवार और शुक्रवार को अवकाश घोषित कर दिया है.

डीजीपी सिंह ने ट्वीट किया, '19 दिसंबर 2019 को पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू रहेगी और किसी भी सभा के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है. कृपया कोई भी व्यक्ति किसी भी सभा में भाग ना लें. माता-पिता से भी अनुरोध है कि वे अपने बच्चों की काउंसलिंग करें.' पिछले कुछ दिनों में दिल्ली स्थित जामिया विश्वविद्यालय में असामाजिक तत्वों के द्वारा की गई तोड़फोड़ और सीलमपुर में हिंसा के बाद से देश भर में पुलिस सतर्कता बरत रही है. उत्तर प्रदेश में भी सीएए को लेकर कई विश्वविद्यालयों और शहरों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जिनको लेकर प्रदेश की पुलिस सख्त हो गई है.