logo-image

दुनिया भर के निवेशकों को भारत में सरकार की पॉलिसी की स्थिरता पर भरोसा: PM मोदी

UP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया

Updated on: 19 Feb 2024, 03:54 PM

New Delhi:

UP: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया. उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 7-8 वर्ष पहले हम सोच भी नहीं सकते थे कि उत्तर प्रदेश में भी निवेश और नौकरियों को लेकर ऐसा माहौल बनेगा. चारों तरफ अपराध, दंगे इन्हीं की खबरें आती थी... लेकिन आज उत्तर प्रदेश में लाखों करोड़ रुपए का निवेश आ रहा है. मैं उत्तर प्रदेश का सांसद हूं और जब मेरे उत्तर प्रदेश में कुछ होता है तो मुझे बहुत प्रसन्नता होती है.

निवेशकों को भारत में सरकार की पॉलिसी की स्थिरता पर भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हजारों योजनाओं पर काम शुरू हो रहा है. ये जो फैक्ट्रियां, उद्योग लग रहे हैं, ये उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदलने वाले हैं. मैं सभी निवेशकों और विशेषकर उत्तर प्रदेश के सभी युवाओं को विशेष रूप से बधाई देता हूं. उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार को 7 साल हो गए हैं. बीते 7 वर्षों में प्रदेश में... रेड कार्पेट कल्चर बन गया है." प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है लेकिन आज पूरी दुनिया भारत को बेहतर रिटर्न की गारंटी मांग रही है. अक्सर हमने देखा है कि चुनाव के नजदीक लोग नए निवेश से बचते हैं लेकिन भारत ने यह धारणा भी तोड़ दी है. आज दुनिया भर के निवेशकों को भारत में सरकार की पॉलिसी की स्थिरता पर भरोसा है."

7 वर्षों में प्रदेश में रेड टेप कल्चर, रेड कार्पेट कल्चर बन गया

PM मोदी ने कहा कि आज हम यहां विकसित भारत के लिए, विकसित उत्तर प्रदेश के निर्माण के संकल्प के साथ एकजुट हुए हैं. इसमें Technology के माध्यम से यूपी की 400 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर लाखों लोग इस कार्यक्रम से जुड़े हैं.  मैं, मेरे इन सभी परिवारजनों का हृदय से स्वागत करता हूं. यूपी में डबल इंजन की सरकार बने 7 वर्ष हो रहे हैं. बीते 7 वर्षों में प्रदेश में रेड टेप कल्चर, रेड कार्पेट कल्चर बन गया है. बीते 7 वर्षों में यूपी में क्राइम कम हुआ तो बिजनेस कल्चर का विस्तार हुआ है. बीते 7 वर्षों में यूपी में व्यापार, विकास और विश्वास का माहौल बना है. पीएम मोदी ने कहा कि 7-8 वर्ष पहले हम सोच भी नहीं सकते थे कि उत्तर प्रदेश में भी निवेश और नौकरियों को लेकर ऐसा माहौल बनेगा.  चारों तरफ अपराध, दंगे, छीना-झपटी... यहीं खबरें आती रहती थी. उस दौरान अगर कोई कहता कि यूपी को विकसित बनाएंगे तो कोई सुनने को भी तैयार नहीं होता, लेकिन आज देखिए लाखों-करोड़ का निवेश उत्तर प्रदेश की धरती पर उतर रहा है.

आज देश में मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज यूपी वो राज्य है, जहां देश के सबसे ज्यादा एक्सप्रेस-वे हैं. आज यूपी वो राज्य है, जहां देश में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स हैं. आज यूपी वो राज्य है, जहां देश की पहली रैपिड रेल चल रही है. आज आप दुनिया में कहीं भी जाएं, भारत को लेकर अभूतपूर्व सकारात्मकता दिख रही है. हर देश, भारत की ग्रोथ स्टोरी को लेकर आश्वस्त है, भरोसे से भरा हुआ है.  आज देश में मोदी की गारंटी की बहुत चर्चा है, लेकिन आज पूरी दुनिया, भारत को बेहतर रिटर्न की गारंटी मान रही है. अक्सर हमने देखा है कि चुनाव के नजदीक नए निवेश से लोग बचते हैं, लेकिन आज भारत ने ये धारणा भी तोड़ दी है. आज दुनियाभर के इन्वेस्टर्स को भारत में सरकार की पॉलिसी की स्टेबिलिटी पर पूरा भरोसा है.

सरकार खुद गरीब के दरवाजे तक जा रही है

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2025 में कुंभ मेले का आयोजन होने वाला है, यह उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है. आने वाले समय में पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्र में यहां बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा. हमारा प्रयास है कि हमारी जो ताकत है उसे आधुनिकता के साथ जोड़ें और सशक्त करें.  PM मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों में लोगों को अपने ही लाभ पाने के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगानी पड़ती थी... अब हमारी सरकार खुद गरीब के दरवाजे तक जा रही है. यह मोदी की गारंटी है कि जब तक हर लाभार्थी को उसका हक नहीं मिल जाता तब तक हमारी सरकार शांत नहीं बैठेगी.