logo-image

UP Global Investors Summit का आगाज, अंबानी बोले- यूपी में इसी साल से शुरू होगी 5G की सर्विस

UP Global Investors Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को फीता काटकर तीन दिवसीय यूपी दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया है. इस बार इस समिट में 20 से अधिक देशों के 10 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे.

Updated on: 10 Feb 2023, 11:32 AM

लखनऊ:

UP Global Investors Summit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को फीता काटकर तीन दिवसीय यूपी दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया है. इस बार इस समिट में 20 से अधिक देशों के 10 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे. इसे लेकर योगी सरकार ने दावा किया है कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 27 लाख करोड़ से अधिक के निवेश का प्रस्ताव है. अबतक 17 हजार एमओयू साइन हो चुके हैं और आज भी कई साइन होने वाले हैं. इस समिट में मुकेश अंबानी, आनंद महिंद्रा, कुमार मंगलम बिड़ला जैसे देश के दिग्गज कारोबारी आए हैं.

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP Global Investors Summit) में बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भारत की है. हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 140 करोड़ लोगों का विश्वास है. देश को पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने में उत्तर प्रदेश का अहम योगदान रहेगा. देश के दिग्गज कारोबारी कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि एक बात पीएम मोदी कहते हैं कि यूपी+योगी बहुत 'उपयोगी' हैं. हमारे यूपी से सात दशक पुराने रिश्ते हैं. इस दौरान उन्होंने यूपी में 25000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें : Pakistan: पाक का विदेशी मुद्रा भंडार 3 अरब डॉलर से कम बचा, IMF से भी डील हुई फेल

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने समिट (UP Global Investors Summit) को संबोधित करते हुए कहा कि विकास का महाकुंभ है यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट. जैसे भारत पूरी दुनिया के लिए एक आशा केंद्र बन गया है वैसे ही उत्तर प्रदेश भारत के लिए है. इस दौरान उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में इसी साल के अंत तक 5जी सर्विस शुरू हो जाएगी. साथ ही मुकेश अंबानी ने यूपी में 75000 करोड़ के निवेश का ऐलान किया है.