logo-image

UP: घर में चल रहा था शादी का हल्दी प्रोग्राम तभी भरभरा कर गिरी दीवार, 5 की मौत और कई घायल

UP: घोसी रोडवेज के पास एक गली में वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था. इस अवसर पर यहां काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं. तभी बगल की एक जर्जर दीवार  भरभराकर गिर पड़ी और कई महिलाएं और बच्चे उसके मलबे में दब गए

Updated on: 09 Dec 2023, 05:52 AM

New Delhi:

UP: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां घोसी कस्बा में निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से कई महिलाएं दब गई. इस हादसे में एक बच्चे समेत पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसा उस समय हुआ जब घर में एक वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था. घटना की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को जिला अस्पताल व आजमगढ़ में भर्ती कराया. 

यह खबर भी पढ़ें- UP: पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए थाने पहुंची मिला, दरोगा के पिस्टल से चली गोली सिर में लगी, देखें वीडियो

कई महिलाएं और बच्चे उसके मलबे में दब गए

जानकारी के अनुसार घोसी रोडवेज के पास एक गली में वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था. इस अवसर पर यहां काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं. तभी बगल की एक जर्जर दीवार 
भरभराकर गिर पड़ी और कई महिलाएं और बच्चे उसके मलबे में दब गए. घटना के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. वहां मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी और मदद के लिए आगे आए. सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और 16 लोग घायल हो गए. घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. वहीं, हादसे में मरने वालों की पहचान पूनम शर्मा (42) पत्नी विजय निवासी घोसी, माधव (3) पुत्र सत्यवान निवासी घोसी, चंदा चौरसिया (50) पत्नी जयचंद चौरसिया, पूजा अग्रवाल (32) पत्नी गोवर्धन अग्रवाल निवासी रानी की सराय आजमगढ़ के रूप में हुई है. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदान में बढ़ेगी गलन, इन राज्यों में बारिश से गिरेगा पारा

वैवाहिक हल्दी कार्यक्रम के दौरान एक पुरानी जर्जर दीवार भरभरा कर गिरी

जिलाधिकारी अरुण कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घोसी कस्बा में वैवाहिक हल्दी कार्यक्रम के दौरान एक पुरानी जर्जर दीवार भरभरा कर गिर गए. इस हादसे में दो बच्चे और 20 महिलाएं दीवार के मलबे में दब गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन ने मौके पर राहत व बचाव कार्य शुरू किया और जेसीबी लगाकर मलबा हटाया. इस दौरान पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि घायलों के नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया. उन्होंने बताया कि मौके से मलबा पूरी तरह से हटा लिया गया है.