logo-image

UP Board Paper Leak: आगरा में परीक्षा से पहले ही बायोलॉजी-मैथ का पेपर लीक, दो गिरफ्तार

UP Board Paper Leak: पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह उर्फ हुड्डा और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक गंभीर सिंह को भी पकड़ा गया है. वहीं पेपर लीक घटनास का अहम आरोपी विनय चौधरी फरार बताया जा रहा है.

Updated on: 01 Mar 2024, 05:04 PM

नई दिल्ली:

UP Board Paper Leak: उत्तर प्रदेश के आगरा में यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है. इस मामले में दो आरोपियों को ​पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक राजेंद्र सिंह उर्फ हुड्डा और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक गंभीर सिंह को भी पकड़ा गया है. वहीं पेपर लीक घटना का अहम आरोपी विनय चौधरी फरार बताया जा रहा है. ये कॉलेज में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम देखता है. वह कॉलेज प्रबंधक का बेटा बताया जा रहा है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर कई जगहों पर छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें: बीते 10 वर्षों में देश के करीब 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले: PM नरेंद्र मोदी 

व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा गया

बताया जा रहा है कि विनय के मोबाइल से ही इस पेपर (प्रश्न पत्र) को व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा गया और ग्रुप पर डालने के बाद इन संदेशों को पांच मिनट में हटा लिया गया. मगर तब तक यह इंटरनेट पर फैल चुका था. इसके साथ प्रसारित होने लगा. इसकी भनक सामने आते ही विनय ने तुरंत ग्रुप से संपर्क किया. वहीं अन्य ने इस ग्रुप को छो​ड़ दिया.  कई ने अपना नंबर तक बंद कर दिया.  

सोशल मीडिया पर लीक हुआ था पेपर 

बीते दिनों यूपी बोर्ड के जीव, विज्ञान के साथ मैथ ग्रुप का पेपर लीक हो गया. जीव विज्ञान और गणित का पेपर दोनों गुरुवार दोपहर 2:00 बजे आरंभ हुआ. पेपर वायरल के बाद जगह-जगह अफरा-तफरी देखी गई. लोगों ने कमेंट करना शुरू कर दिया था. इन कमेंटों के बाद व्हाट्सएप ग्रुप से इस पेपर को हटा लिया गया. जांच में खुलासा हुआ कि पेपर लीक होने की वजह अतर सिंह इंटर कॉलेज रोझौली का कंप्यूटर ऑपरेटर विनय चौधरी है. पेपर लीक होने के बाद विनय के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई.