logo-image

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल हत्याकांड में दूसरी चार्जशीट सामने आई, 8 लोगों के नाम शामिल  

Umesh Pal Murder Case: विशेष न्यायाधीश SC-ST अनिरुद्ध कुमार तिवारी की कोर्ट में 8 और आरोपियाें के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

Updated on: 17 Jun 2023, 09:06 PM

नई दिल्ली:

प्रयागराज में उमेश पाल व दो गनर राघवेंद्र और संदीप की दिन दहाड़े हत्या के मामले में धूमनगंज पुलिस ने शनिवार को विशेष न्यायाधीश SC-ST अनिरुद्ध कुमार तिवारी की अदालत में 8 और आरोपियाें के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है. इनमें अतीक अहमद का बहनोई अखलाख अहमद और वकील खान सौलत हनीफ भी शामिल है. इससे पूर्व पुलिस ने सदाकत खान के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. गौरतलब है कि इसी साल 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की हत्या कर दी गई थी। उन पर गोलियों और बम से हमला हुआ था. इस मामले को लेकर पुलिस ने 24 मई को पहली चार्जशीट दायर की.

ये भी पढ़ें:  Modi surname case: राहुल गांधी को आखिरी समन, 4 जुलाई को नहीं हुए पेश तो..

21 जून को होगी अगली सुनवाई  

एसीपी धूमनगंज महेंद्र सिंह देव द्वारा विशेष न्यायाधीश एससी-एसटी कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट में जिनके नाम हैं उनमें  अतीक अहमद के खास रहे राकेश उर्फ नाकेश पुत्र नवी अहमद, मोहम्मद अरशद कटरा पुत्र मुनव्वर अली, नियाज अहमद पुत्र मटरू, इकबाल अहमद उर्फ मोहम्मद नजर पुत्र अुख्तार अहमद, शारुक उर्फ शहरूक पुत्र शमशेर,अखलाख अहमद पुत्र चौधरी अलाउद्दीन अहमद व अतीक का वकील खान सौलत हनीफ पुत्र हनीफ खान शामिल हैं.

उमेश पाल की पत्नी ने 25 फरवरी को दर्ज कराया था मामला

उमेश पाल हत्या के मामले में उनकी पत्नी जया पाल ने 25 फरवरी को धूमनगंज थाने   में एफआईआर को दर्ज कराई थी. इसमें उन्होंने माफिया अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता के बेटों, गुड्डू मुस्लिम आदि को नामजद किया था. इस मामले  में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एफआईआर के बाद विभिन्न धाराओं के तहत  मुकदमा दर्ज किया गया.