logo-image

Uttar Pradesh: आगरा में ट्रेन हादसा, ईएमयू के दो डिब्बे पटरी से उतरे

हालांकि गमीनत रही कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

Updated on: 10 May 2019, 12:51 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा में शुक्रवार सुबह ट्रेन हादसा हो गया. सिटी स्टेशन पर आगरा-टूंडला शटल की दो बोगी अचानक पटरी से उतर गईं. हालांकि गमीनत रही कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए. ट्रेन बेपटरी होने से डाउन ट्रेक की करीब चार गाडियां कुछ घंटों तक प्रभावित रहीं.

यह भी पढ़ें- अयोध्या विवाद: मुख्य पुजारी बोले- सुप्रीम कोर्ट राम मंदिर पर करेगा फैसला

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह 8:10 बजे पर आगरा (Agra) कैंट स्टेशन से चली आगरा टूंडला ईएमयू को 8:50 बजे सिटी स्टेशन पहुंचना था. स्टेशन पर पहुंचने से पूर्व आउटर पर ही अचानक इंजन के पीछे की दो बोगी पटरी से उतर गईं. बोगी बेपटरी होते ही झटका लगा और ट्रेन एकदम रुक गई. पायलट मुखराज मीणा और गार्ड आईडी पाल ने उतरकर देखा तो बोगी का पहिया उतरा हुआ था. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ें- मुकेश अंबानी की और बढ़ी धाक, ब्रिटेन की इस बड़ी कंपनी को खरीदा

हादसे के बाद इलाहाबाद के इस डाउन ट्रेक पर रेल यातायात बाधित हो गया. हालांकि इस ट्रेक पर करीब चार ट्रेन ही चलती हैं. जोकि ट्रेन डिरेल होने के कारण रोक दी गई हैं. ईएमयू सवार यात्री स्टेशन पर ट्रेन फिर से सुचारु होने का इंतजार कर रहे हैं. गर्मी में बेहाल यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलकर्मी जल्द से जल्द शटल का पहिया दोबारा से सही कर उसे रवाना करने की तैयारी में जुटे हुए हैं.

यह वीडियो देखें-