logo-image

स्वामी चिन्मयानंद केस को सुप्रीम कोर्ट ने किया बंद, छात्रा की ये मांग भी ठुकराई

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत मिली है.

Updated on: 04 Sep 2019, 02:59 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत मिली है. पूर्व मंत्री पर आरोप लगाने वाली शाहजाहांपुर की छात्रा के मामले को सुप्रीम कोर्ट ने अब बंद कर दिया है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट अब सुनवाई नहीं करेगा. बुधवार को कोर्ट ने कहा है कि लड़की के गायब होने पर उसकी सुरक्षा को लेकर आशंकाओं के चलते हमने इस मामले पर संज्ञान लिया था. लेकिन अब लड़की के मिलने पर हम इसमें और दखल नहीं देंगे.

यह भी पढ़ेंः बिजली महंगी कर जनता की जेब काटने में लगी योगी सरकार, प्रियंका गांधी ने बोला हमला

इसके साथ ही छात्रा को सुप्रीम कोर्ट की ओर से एक और झटका लगा है. कोर्ट ने लड़की से फिर से बात करने की मांग भी ठुकरा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लड़की जो भी कहना चाहती है, वो मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी के सामने कहे. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को छात्रा और उसके परिवार की सुरक्षा के निर्देश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लड़की और उसके माता-पिता शाहजहांपुर जा सकते हैं. यात्रा के दौरान दिल्ली पुलिस सुरक्षा मुहैया कराएगी. वहीं आज यूपी सरकार ने कोर्ट को बताया कि लड़की और उसके भाई को दूसरे कॉलेज में प्रवेश के लिए सारे प्रबंध कर लिए हैं. 

इससे पहले ही कुछ समय पहले ही छात्रा द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्यमानंद पहली बार मीडिया के सामने आए हैं. उन्होंने अपने अपने खिलाफ लगे आरोपों को बड़ी साजिश बताया है. उन्होंने लॉ कॉलेज के ही लोगों पर साजिश का आरोप लगाया है. स्वामी चिन्यमानंद ने कहा कि मेरी छवि को धूमिल और कलंकित करने की कोशिश की जा रही है. ऐसा करने वालों को इसका खामियाज भुगतना पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंः महिला टीचर स्कूल में बच्ची को सिखा रही थी अश्लील हरकत, सामने आया हैरान करने Video, देखें यहां

बता दें कि स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा हाल ही में लापता हो गई थी. जिसके बाद बीजेपी नेता पर अपहरण का केस दर्ज किया गया था. इस मामले पर उच्चतम न्यायालय ने संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक से छात्रा का पता लगाने के निर्देश दिए थे. काफी तलाश के बाद यूपी पुलिस ने छात्रा को राजस्थान से बरामद किया था. छात्रा के साथ उसके एक दोस्त को बरामद किया गया था, जहां से दोनों को दिल्ली लाया गया था.

यह वीडियो देखेंः