logo-image

Ram Mandir Pran Prathistha: शुभ मुहूर्त को लेकर होड़, तय तारीख से पहले डिलीवरी कराना चाहती हैं गर्भवती महिलाएं

Ram Mandir Pran Prathistha: प्रेग्नेंट महिलाएं राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तारीख यानी 22 जनवरी के शुभ मुहूर्त पर बच्चों के जन्म देना चाहती हैं. डॉक्टर्स की मानें तो गर्भवती महिलाओं में 22 तारीख को लेकर बड़ा क्रेज है

Updated on: 22 Jan 2024, 10:27 AM

New Delhi:

Ram Mandir Pran Prathistha: तीर्थ नगरी अयोध्या में आज यानी 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है. राम मंदिर में रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर देशभर में आज दिवाली जैसा माहौल है. जगह-जगह घर और प्रतिष्ठान रंगीन लाइट्स से जगमगा रहे हैं. इस बीच में लोगों में 22 जनवरी के शुभ मुहूर्त को लेकर काफी उत्साह का माहौल है. देशवासी आज ही के दिन से अपने नए कामों का श्रीगणेश करना चाहते हैं. इसके साथ ही गाड़ियों, घरों और गोल्ड जैसे चीजों के खरीदारी भी जोरों पर हैं. लिहाजा बाजार भी गुलजार हैं. यहां तक कि प्रेग्नेंट महिलाएं डिलीवरी की तय डेट से पहले ही आज अपने बच्चों को जन्म देना चाहती हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir: आम आदमी के लिए कब खुलेगा राम मंदिर? कितना लगेगा शुल्क...जानें पूरी प्रक्रिया

गर्भवती महिलाओं में 22 तारीख को लेकर बड़ा क्रेज

प्रेग्नेंट महिलाएं राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तारीख यानी 22 जनवरी के शुभ मुहूर्त पर बच्चों के जन्म देना चाहती हैं. डॉक्टर्स की मानें तो गर्भवती महिलाओं में 22 तारीख को लेकर बड़ा क्रेज है. ऐसी कुछ महिलाएं जिनकी डिलीवरी डेट आसपास ही है, वो अपने पतियों की सहमति से 22 जनवरी को ही डिलीवरी करा रही हैं. ये महिलाएं डिलीवरी के लिए ऑपरेशन को तैयार हैं. ऐसे परिवारों ने इस शुभ मुहूर्त पर फैमिली में नए मेहमान के स्वागत के लिए सिजेरियन कराने की इच्छा जाहिर की है. कई गर्भवती महिलाएं तो डिलीवरी की निर्धारित डेट से दो हफ्ते पहले तक बच्चे के जन्म देना चाहती हैं. हालांकि महिला और बच्चे की सेफ्टी के उदे्श्य से इस संबंध में कोई भी अंतिम फैसला डॉक्टर का ही होगा. 

यह खबर भी पढ़ें- कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का बयान- मैं अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का श्रेय PM मोदी को देता हूं

22 जनवरी के शुभ मुहूर्त पर लोगों में खरीदारी की होड़ 

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 22 जनवरी के शुभ मुहूर्त पर लोगों में खरीदारी की होड़ है. मध्य प्रदेश की ही बात करें तो गुना जिले में आज के दिन के लिए 111 फॉर व्हीलर्स, 409 टू व्हीलर्स और 84 ट्रैक्टरों की बुकिंग कराई गई है. इन वाहनों की डिलीवरी 22 जनवरी को ही मांगी गई है.