logo-image

PM मोदी आज वाराणसी को देंगे 14000 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे के दौरान आज काशी समेत पूर्वांचल को कई विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे.

Updated on: 23 Feb 2024, 07:58 AM

highlights

  • पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का दूसरा दिन
  • हजारों करोड़ की परियोजनाओं का देंगे तोहफा
  • करखियांव में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली:

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं. पीएम मोदी गुरुवार देर रात वाराणसी पहुंचे. जहां आज वह 14000 करोड़ से ज्यादा की कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने गुरुवार को वाराणसी ने शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग पर फोरलेन का निरीक्षण भी किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी नजर आए. पीएम मोदी ने यहां कुछ देर तक सड़क पर चहलकदमी की. उसके बाद वह बीपीडब्ल्यू गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम के लिए चले गए.

ये भी पढ़ें: Ramlala Donation: एक महीने में 60 लाख भक्तों ने किए रामलला के दर्शन, जानें कितना मिला चढ़ावा

पीएम 14 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का देंगे तोहफा

पीएम मोदी अपने वाराणसी दौरे के दौरान आज काशी समेत पूर्वांचल को कई विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे. लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने से पहले पीएम मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र में ये आखिरी दौरा माना जा रहा है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुल 36 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इन परियोजनाओं की कुल लगात 14316.07 करोड़ रुपये है. जिसे बनारस को मिली अब तक की सबसे बड़ी सौगात माना जा रहा है. इस दौरान पीएम मोदी 10972 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. वहीं 3344.07 करोड़ की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

ये है पीएम मोदी के कार्यक्रमों का समय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बरेका गेस्ट हाउस से बीएचयू के स्वतंत्रता भवन जाएंगे. जहां वह सुबह 10 बजे सांसद ज्ञान प्रतियोगिता, संस्कृत प्रतियोगिता, फोटोग्राफी प्रतियोगिता के विजेताओं के साथ संस्कृत विद्यालय के छात्रों को पुरस्कृत करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी वाराणसी के संस्कृत छात्रों को किताब, ड्रेस, वाद्ययंत्र और छात्रवृत्ति के चेक वितरित करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी काशी सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता गैलरी भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पूर्व शरद पवार गुट को मिला नया चुनाव चिह्न, पार्टी बोली- हमारे लिए गर्व की बात

11 बजकर 10 मिनट पर संत शिरोमणि का लेंगे आशीर्वाद

पीएम मोदी सुबह 11.10 बजे रविदास मंदिर पहुंचेंगे. यहां वह संत श्री रविदास जयंती की 647वीं जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे. साथ ही उनकी जन्मस्थली में मंदिर में दर्शन करेंगे. उसके बाद 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करने के लिए कॉरिडोर जाएंगे. प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पीएम मोदी संत निरंजन दास से मिलने के लिए सत्संग मंच पर पहुंचेंगे. यहां पीएम मोदी श्रद्धालुओं को संबोधित करेंगे और मंदिर परिसर का भी भ्रमण कर सकते हैं. उसके बाद दोपहर 12.30 बजे से बीएचयू हेलिपैड के लिए रवाना होंगे.

करखियांव में करेंगे परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन

पीएम मोदी बीएचयू स्थित हेलिपैड से हेलिकॉप्टर के जरिये से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. यहां से सड़क मार्ग के जरिए करखियांव स्थित जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे. जहां दोपहर 1.25 बजे पीएम मोदी सड़क मार्ग से सीधे बनास काशी संकुल (अमूल डेयरी) पहुंचकर प्लांट को देखेंगे. इसके बाद एग्रो पार्क परिसर से विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही वह यहां एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. साथ ही सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे. दोपहरा बाद 3.30 बजे पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. उसके बाद करीब 4 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर जोशी का निधन, 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस