logo-image

PM Modi In Varanasi: अब जे भी बनारस आई, त खुश हो के ही जाई... पीएम मोदी ने विपक्ष पर कसा तंज

PM Modi In Varanasi : यूपी के गोरखपुर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वारणसी में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है. साथ ही उन्होंने विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया हैय

Updated on: 07 Jul 2023, 07:56 PM

वाराणसी:

PM Modi In Varanasi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बाद अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे. उन्होंने वाराणसी में रिमोट का बटन दबाकर 12,110 करोड़ रुपये की 29 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. साथ ही पीएम मोदी ने PM स्वनिधि योजना के तहत तृतीय ऋण प्राप्त वेंडरों को प्रमाण पत्र बांटे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सावन के महीने की शुरुआत हो, बाबा विश्वनाथ और मां गंगा का आशीर्वाद हो और बनारस के लोगों का साथ हो, फिर तो जीवन बिल्कुल धन्य हो जाता है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अवधी में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि अब जे भी बनारस आई, त खुश हो के ही जाई... पूरी दुनिया में आज आपकी और काशी की वाहवाही हो रही है. मुझे पता है कि काशी के लोग सब संभाल लेंगे. आप लोगों ने काशी विश्वनाथ धाम और पूरे परिसर को भी इतना भव्य बना दिया है कि जो यहां आ रहा है, वो गदगद होकर जा रहा है. यह बाबा की कृपा है.

उन्होंने आगे कहा कि काशी समेत पूरे यूपी को आज करीब 12 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उपहार मिला है. हमने जो काशी की आत्मा को बनाए रखते हुए नूतन काया का संकल्प लिया है, यह उसका विस्तार है. इनमें रेल, रोड, पानी, शिक्षा, टूरिज्म से जुड़े प्रोजेक्ट्स हैं, घाटों से जुड़े प्रोजेक्ट्स हैं, इन विकास कार्यों के लिए आप सभी को बहुत-बहुत बधाई.

प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 9 सालों में हमने सिर्फ एक परिवार और एक पीढ़ी के लिए योजनाएं नहीं बनाई हैं, बल्कि आने वाली पीढ़ियों का भविष्य भी सुधर जाए, इसको ध्यान में रखकर काम किया है. अतीत में जिन दलों ने भ्रष्ट और नाकाम सरकारें चलाईं, वे आज लाभार्थी का नाम सुनकर तिलमिला जाते हैं. आजादी के इतने साल बाद लोकतंत्र का लाभ अब सही मायने में, सही लोगों तक पहुंचा है. वरना पहले लोकतंत्र के नाम पर गिने-चुने लोगों के हित साधे जाते थे, गरीबों की कोई पूछ नहीं थी. बीजेपी सरकार में लाभार्थी वर्ग सच्चे सामाजिक न्याय और सच्चे सेक्युलरिज्म का उदाहरण बन गया है.

मोदी ने आगे कहा कि आज कमीशन लेने वालों की दुकान बंद, दलाली खाने वालों की दुकान बंद, घोटाले करने वालों की दुकान बंद... यानी अब ना ही कोई भेदभाव और ना ही कोई भ्रष्टाचार. पहले बैंक तक पहुंच भी सिर्फ अमीर लोगों तक ही होती थी. गरीबों के लिए तो ये माना जाता था कि पैसा ही नहीं है तो बैंक खाते का क्या करेंगे? बीते 9 वर्षों में इस सोच को भी बीजेपी सरकार ने बदल दिया है.

यह भी पढे़ं : PM Modi in Gorakhpur : पीएम मोदी ने गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में कही ये 10 बड़ी बातें

उन्होंने आगे कहा कि यहां यूपी में भी करोड़ों लाभार्थियों ने मुद्रा योजना का लाभ उठाकर अपना कार्य शुरू किया है. इसमें सबसे अधिक लाभ गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी और अल्पसंख्यक परिवार से जुड़े साथियों और महिला उद्यमियों को हुआ है. यही तो सामाजिक न्याय है, जिसकी गारंटी बीजेपी सरकार दे रही है.