logo-image

रंजीत बच्चन हत्याकांडः मुंबई से पकड़ा गया शार्प शूटर, लखनऊ में मर्डर के बाद हुआ था फरार

विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की बीते रविवार की सुबह राजधानी लखनऊ में हुई हत्या के मामले में एक शॉर्प शूटर को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 06 Feb 2020, 10:32 AM

लखनऊ:

विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन (Ranjeet Bachchan) की बीते रविवार की सुबह राजधानी लखनऊ (Lucknow) में हुई हत्या के मामले में एक शॉर्प शूटर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी बुधवार को मुंबई से हुई है. बताया जा रहा है कि वह लखनऊ में इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद मुंबई (Mumbai) भाग गया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस आज शूटर को मुंबई से लखनऊ लेकर पहुंचेगी, जहां उससे पूछताछ की जाएगी. मामले की तफ्तीश के लिए क्राइम ब्रांच की आठ टीमें बनाई गई हैं. 

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश : ऑनलाइन ठगी में एसआई का बेटा गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, लखनऊ में घटनास्थल के पास से एक सीसीटीवी में दो संदिग्ध कंबल ओढ़े हुए दिखाई दिए थे. शक था कि इस हत्याकांड में इन्हीं संदिग्धों ने अंजाम दिया होगा. पुलिस ने मामले में काफी छानबीन और जांच पड़ताल की. पुलिस ने संदिग्ध हत्यारे की तस्वीर जारी करते हुए उसके बारे में सूचना देने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की थी. रंजीत बच्चन के परिजनों के मोबाइल और सीडीआर खंगालने के बाद मुंबई कनेक्शन सामने आया था. जिसके बाद पुलिस और एसटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को मुंबई से एक आरोपी को गिरफ्तार किया. संभावना जताई जा रही है कि पुलिस अब जल्द इस हत्याकांड का खुलासा कर देगी.

यह भी पढ़ेंः अगर सुन्नियों की जगह शिया को जमीन मिलती तो एक और राम मंदिर बनता : वसीम रिजवी 

बता दें कि 2 फरवरी को लखनऊ के हजरतगंज में रंजीत बच्चन की बत्या कर दी गई थी. सुबह सैर के लिये निकले बच्चन को किसी अज्ञात व्यक्ति ने हजरतगंज और कैसरबाग थाना क्षेत्रों की सरहद पर ग्लोब पार्क के बाहर गोली मारी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी. पुलिस ने वारदात के पीछे पारिवारिक झगड़े की संभावना जताई थी. बच्चन की दो पत्नियां हैं और वह अपनी पहली बीवी कालिंदी के साथ रहते थे. उनकी दूसरी बीवी से तीन साल की एक बेटी है. कालिंदी की बहन ने वर्ष 2017 में उनके खिलाफ बलात्कार का मुकदमा भी दर्ज कराया था. संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन अरोड़ा ने बताया था कि शुरुआती जांच में पता चला कि रंजीत और उनकी पत्नी के बीच झगड़ा था और इस सिलसिले में गोरखपुर में एक मुकदमा भी दर्ज है. जांच में इस बात को भी ध्यान में रखा जा रहा है.

यह वीडियो देखेंः