BREAKING NEWS
  • आर्सेलर मित्तल दक्षिण अफ्रीका का सालदान्हा संयत्र बंद करेगी, 1,000 कर्मचारी होंगे प्रभावित- Read More »
  • भारतीय गेंदबाजों ने रच दिया नया इतिहास, क्‍या आप जानते हैं- Read More »
  • सावधान : चार्ज करते समय मोबाइल में हुआ धमाका, युवक ने गवाई जान- Read More »

मायावती और अखिलेश यादव ने अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया, कहा...

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 24, 2019 02:53:14 PM
अरुण जेटली। (फाइल फोटो)

अरुण जेटली। (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

लखनऊ:  

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को निधन हो गया. 66 साल की उम्र में अरुण जेटली ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली. अरुण जेटली को सांस में तकलीफ के चलते 9 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था. उन्हें देखने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेता एम्स पहुंचे थे. उनके निधन पर सत्ताधारी बीजेपी समेत तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने भी शोक व्यक्त किया.

यह भी पढ़ें- अरुण जेटली के निधन पर सीएम योगी समेत इन नेताओं ने जताया दुख

अरुण जेटली के निधन पर यूपी की पूर्व सीएम और बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पूर्व केन्द्रीय वित्त/रक्षा मंत्री व बीजेपी के प्रमुख नेता श्री अरुण जेटली के निधन की खबर अति-दुःखद. वे बीमार थे व उनका हालचाल लेने हाल ही में मैं एम्स गयी थी. वे नामी वकील व अच्छे इंसान थे. देश की राजनीति में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकेगा. उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना.

यह भी पढ़ें- ट्रिपल तलाक का मुकदमा नहीं लिख रही है पुलिस, दर-दर भटक रही पीड़िता

अरुण जेटली के निधन पर यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा श्री अरुण जेटली जी एक कुशल वक़्ता, सफल अधिवक्ता और सौम्य राजनीतिज्ञ के रूप में सदैव स्मरणीय रहेंगे. विनम्र श्रद्धांजलि! ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. शोकाकुल परिजनों के प्रति हार्दिक संवेदना. पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता श्री अरुण जेटली जी के असामयिक निधन की खबर बेहद दुःखद है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.

यह भी पढ़ें- मथुरा में जन्माष्टमी मनाएंगे सीएम योगी, 5 हजार पुलिस कर्मी तैनात, ये है पूरा कार्यक्रम 

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''देश के प्रख्यात विधिवेत्ता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली जी के निधन की खबर से स्तब्ध हूं. जेटली जी छात्र जीवन में ही भाजपा से जुड़े, आपातकाल के ख़िलाफ़ आवाज मुखर की एवं आजीवन सकारात्मक राजनीति के साथ माँ भारती की सेवा करते रहे. अरुण जेटली जी का जाना देश और समाज की ऐसी अपूरणीय क्षति है जिसकी रिक्तता का अहसास हम लंबे समय तक करते रहेंगे. ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को वे अपने श्री चरणों में स्थान दें और परिजनों को इस अपार दुःख को सहन करने की शक्ति दें.''

First Published: Aug 24, 2019 02:52:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो