logo-image

Lok Sabha Election: काशी में लगे पीएम मोदी के नाम के होर्डिंग्स, किया जा रहा ये खास अनुरोध

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचेंगे. उनके आगमन से पहले ही काशी की सड़कों पर लगे खास तरह के होर्डिंग्स.

Updated on: 09 Mar 2024, 11:55 AM

New Delhi:

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है राजनीतिक हलचलें भी तेज होती जा रही हैं. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तूफानी दौरों पर हैं. राज्य दर राज्य चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले परियोजनाओं का उद्घाटन हो रहा है. इसी कड़ी में 9 मार्च को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी यानी काशी पहुंचेंगे. हालांकि इससे पहले ही यहां पर पीएम मोदी (PM Modi) के नाम से कुछ होर्डिंग्स लगे हैं. इन होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री को लेकर एक खास अनुरोध भी किया गया है. इस अनुरोध ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा और यह होर्डिंग सुर्खियां भी बंटोर रहे हैं. आइए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला. 

प्रधानमंत्री नरंद्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचेंगे. यहां पर वह बीते 10 वर्षों से लगातार विकास के जरिए क्षेत्र का नाम देश और दुनिया में हाइलाइट कर रहे हैं. यही वजह है कि मोदी के विरोधी भी अब काशी में उनके कदम से कदम मिला रहे हैं. इसी कड़ी में काशी की सड़कों पर कुछ होर्डिंग्स दिखाई दे रहे हैं. इन होर्डिंग्स में पीएम मोदी को लेकर एक खास अनुरोध किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - PM मोदी ने पूर्वोत्तर को दी सौगात, ईटानगर में कई विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

काशी में पीएम मोदी को लेकर क्या हो रहा अनुरोध
दरअसल काशी की सड़कों पर इन दिनों अखिल भारतीय मनीषी परिषद की ओर से कुछ होर्डिंग्स लगाए गए हैं. इनमें परिषद की ओर से एक खास अपील या यूं कहें आह्वान किया गया है. इसके तहत होर्डिंग्स पर लिखा है- 'काशी की जनता का अनुरोध, मोदी जी अबकी बार निर्विरोध.' 

प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले काशी की सड़कें इस तरह के होर्डिंग्स से पटी पड़ी है. सड़कों पर चौराहों पर जगह-जगह इस तरह के कट आउट्स लगे हुए देखे जा सकते हैं. दरअसल काशी में बीते कुछ वक्त से पीएम मोदी के सामने कोई भी प्रत्याशी नहीं टिका है. यहां पर रिकॉर्ड मतों से पीएम मोदी की जीत होती है. 

काशी में पीएम मोदी की जीत के आंकड़े
अपने संसदीय क्षेत्र प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने रिकॉर्ड मतों की जीत दर्ज कराई है. वर्ष 2014 की बात करें तो इस दौरान उन्होंने अपने विरोधियों को 378784 वोटों से पटखनी दी थी. जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने 479505 वोटों से अपने अपोनेंट को हराया था. यानी चुनाव दर चुनाव पीएम मोदी की जीत का ग्राफ भी तेजी से बढ़ा है. लेकिन तीसरी बार यानी हैट्रिक चांस के दौरान पीएम मोदी को लेकर जनता की अपील है कोई प्रत्याशी ही न खड़ा हो और उन्हें निर्विरोध जीत मिले.