BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

वामपंथ की तरह कांग्रेस, सपा भी अंतिम राजनीतिक पायदान पर खड़े: योगी आदित्यनाथ

Bhasha  |   Updated On : January 19, 2020 10:25:05 PM
वामपंथ की तरह कांग्रेस, सपा भी अंतिम राजनीतिक पायदान पर खड़े: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

गोरखपुर:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि वामपंथ की तरह कांग्रेस सपा तथा अन्य विपक्षी दल भी अपने अस्तित्व की अंतिम पायदान पर हैं और जनता उन्हें भी दफन कर देगी. योगी ने यहां संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस कानून के खिलाफ हाल में हुए हिंसक प्रदर्शन को सपा, कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों ने वित्त पोषित किया था.

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में वामपंथी दलों ने लोगों को गुमराह करने के लिए बहुत झूठ बोला और इस समय यही काम कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और अन्य विपक्षी दल कर रहे हैं. योगी ने कहा कि जिस तरह से देश की जनता ने वामपंथ के झूठ को समझते हुए हमेशा के लिए उन्हें दफन कर दिया था, उसी तर्ज पर ये दल भी अपने अंतिम राजनीतिक पायदान पर खड़े हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकता कानून से कांग्रेस को अपने पाप का पश्चाताप करने का मौका मिला था, लेकिन वह यहां भी चूक गई. इस कानून के समर्थन में हम सबको पोस्टकार्ड लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनन्दन करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमारा दायित्व बनता है कि हम सबको समझाएं की सीएए नागरिकता लेने का नहीं बल्कि देने का कानून है. भारत के किसी भी नागरिक के खिलाफ ये कानून नहीं है. ये उन घुसपैठियों के खिलाफ है, जो आतंकवाद, उग्रवाद और अलगाववाद पैदा करते हैं. योगी ने कहा कि कानून के विषय में दुष्प्रचार और आगजनी करके देश का चीरहरण किया जा रहा है. ये सब महिलाओं को आगे करके किया जा रहा है. हम इस माहौल में मौन नहीं रह सकते. जनजन तक हम इसे लेकर जाएं, यह हमारा संवैधानिक दायित्व है. 

First Published: Jan 19, 2020 10:25:05 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो