logo-image

कानपुर-स्कूल में छात्रों को 'जय श्री राम' बोलना पड़ा भारी शिक्षक ने की पिटाई

स्कूल के एक शिक्षक को इतना गुस्सा आया कि उसने दोनों छात्रों की बुरी तरह पिटाई करना शुरू कर दिया

Updated on: 29 Jul 2023, 03:41 PM

नई दिल्ली:

किदवई नगर स्थित सेंट थॉमस स्कूल में 2 छात्रों को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. बच्चों का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने स्कूल में लंच के दौरान तीन से चार बार जय श्री राम बोल दिया, जिस पर स्कूल के एक शिक्षक को इतना गुस्सा आया कि उसने दोनों छात्रों की बुरी तरह पिटाई करना शुरू कर दिया. बता दें कि दोनों छात्र कक्षा 6 में पढ़ते हैं. पिटाई के कारण से अनजान बच्चों ने जब शिक्षक से अपनी गलती पूछी तो बौखलाए शिक्षक ने उनकी गर्दन दबाई और टाई से खींचते हुए उन्हें सीढियों से उतारकर स्टॉफ रूम तक लेकर आए. जहां अन्य शिक्षक ने गुस्साए शिक्षक से कहा कि ये छोटे बच्चे हैं उन्हें इस तरह मत पीटो. लेकिन मास्टर साहब का गुस्सा तो शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा था. 

ये भी पढ़ें: मसूरी जाना अब नहीं होगा आसान, NGT की रिपोर्ट के बाद सरकार उठाएगी बड़ा कदम!

उन्होंने तुरंत जवाब दिया कि स्कूल में जय श्री राम के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. नारे लगाने की जगह सिर्फ घर और मंदिर है. मामले की जानकारी होने पर पीड़ित छात्र के पिता ने स्कूल प्रबंधन से इस बारे में बात की लेकिन स्कूल प्रबंधन ने पहले तो घटना से इनकार किया.लेकिन बाद में शिक्षक ने स्वयं पिटाई की बात स्वीकार कर ली है.

मामले में पिता ने दोषी शिक्षक के निष्कासन की मांग की है लेकिन अभी तक स्कूल प्रबंधन द्वारा उन्हें किसी भी तरह की कार्रवाई संबंधी जानकारी प्रदान नहीं की गई है. वहीं पीड़ित छात्र के पिता का कहना है कि अगर स्कूल प्रबंधन द्वारा शिक्षक पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो वे कानून का सहारा लेंगे.