logo-image

आगरा के सिकंदरा हाईवे पर हुआ भीषण हादसा, 5 लोगों की गई जान

आगरा के सिकंदरा हाईवे पर भीषण हादसा हो गया है, जिसमें पांच लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. पुलिस घटना स्थल पर पहुंची है.

Updated on: 02 Dec 2023, 06:37 PM

नई दिल्ली:

आगरा के सिकंदरा हाईवे पर गुरुद्वारा गुरु का ताल के सामने शनिवार के दिन भीषण हादसा हो गया. इस हादसे में पांच लोगों को जान जाने की खबर सामने आ रही है. ट्रांसपोर्ट नगर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने रेड लाइट पर खड़े ऑटो को कुचल दिया. पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया. हादसा इतना खतरनाक था कि पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद ऑटो में फंसे शव को बाहर निकाला. इस खौफनाक घटना की ऐसी तस्वीरें हैं जिन्हें देखकर रूह कांप जाएगी.

कैसे हुई ये घटना?
मिली जानकारी के मुताबिक, घटना दोपहर करीब 3:15 बजे की है. सिकंदरा हाईवे पर गुरुद्वारा गुरु का ताल पर भगवान टॉकीज चौराहे से आने वाला ट्रैफिक रुका हुआ था. सिकंदरा रेलवे ओवर ब्रिज ओर गुरुद्वारे से आने वाले वाहन हाईवे पार कर रहे थे. इस दौरान ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे की ओर से आ रहे तेज रफ्तार राजस्थान नंबर ट्रक ने ऑटो को टक्करक मार दी. टक्कर इतना जोरदार था कि ऑटो आगे खड़े ट्रक में जा फंस गय यहां तक की यात्रियों को चीखने तक का मौका नहीं मिला.

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया
घटना होते ही ट्रक चालक ट्रक छोड़कर मौके से भाग गया. हाईवे पर मौजूद राहगीरों ने यात्रियों के शवों को बाहर निकालने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंची. खबर सामने आ रही है कि इस भीषण हादसे में पांच लोगों की जान चली गई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है, इसलिए यह निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता कि कितने लोगों की जान गई है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है और उनकी पहचान करने में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ें- NEET की तैयारी कर रहा था स्टूडेंट, तोड़ दिया जिंगदी से नाता

हर घंटे होते हैं कितने हादसे?
सड़क परिवहन मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा कुल 4,61,312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गईं। इस भीषण दुर्घटना में 1,68,491 लोगों की जान चली गई. वहीं, 4,43,366 लोग घायल हुए थे. इस रिपोर्ट में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए, बताया गया कि हर घंटे सड़क हादसों में 19 लोगों की मौत हो जाती है. इन घटनाओं की जांच में पता चला कि हेलमेट का यूज करने वाले संख्या सबसे अधिक रही. साथ ही सीट बेल्ट नहीं पहनने वाले के नंबर्स काफी देखें गए.