logo-image

नोएडा सेक्टर 75 की बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग

नोएडा के सेक्टर 75 में एक बहुमंजिला इमारत के एक फ्लोर पर आग लग गई. जिस घर में आग लगी है उसका पूरा सामान जल कर खाक हो गया.

Updated on: 03 Jan 2020, 11:51 AM

नोएडा:

नोएडा के सेक्टर 75 में एक बहुमंजिला इमारत के एक फ्लोर पर आग लग गई. जिस घर में आग लगी है उसका पूरा सामान जल कर खाक हो गया. आग लगने की इस घटना में बिल्डर की खामी देखने को मिल रही है. घटना नोएडा के सेक्टर 49 थाना क्षेत्र के सेक्टर 75 के Apex Athena B- 1402 की है. जहां शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. मकान में रहने वाले युवक ने घटना की जानकारी नीचे जाकर गार्डों कों दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे गार्डों ने देखा कि आग बुरी तरह भड़क रही थी. आग बुझाने वाले सिलिंडर के सहारे गार्डों ने किसी तरह आग को बुझाया.

जब तक गार्ड पूरी तरह से आग बुझाते मकान के अंदर का ढेर सारा सामान जलकर खाक हो गया था. आग लगने की इस घटना में बिल्डर की लापरवाही देखने को मिल रही है. क्योंकि आग लगने की घटना के बाद कोई भी फायर अलार्म नहीं बजा था. साथ ही न कोई वाटर स्प्रिंकलर चला. गार्डों ने बताया कि टैंक में पानी भी नहीं था. पीड़ित ने फोन कर पुलिस को बुलाया. इस हादसे में एक युवक आग से जलकर घायल हो गया. हादसे के वक्त फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी देर से पहुंची.

ऐसे समय में जब दिल्ली-एनसीआर में लगातार बिल्डिगों में आग लगने की घटनाएं हो रही हैं. उस समय नोएडा के रिहायशी इलाके में एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. गनीमत रही की तत्परता के साथ आग बुझा लिया गया. नहीं तो एक बड़े हादसे की संभावना थी. शायद फायर डिपार्टमेंट किसी बड़े हादसे के बाद ही बहुमंजिला इमारत में आग बुझाने के सिस्सटम पर ध्यान देगा.