logo-image

नोएडा में धांय-धांय, एनकाउंटर में पुलिस ने 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया

नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस ने आज तड़के एक मुठभेड़ के दौरान दो शातिर लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 26 Sep 2019, 12:33 PM

नोएडा:

नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस ने आज तड़के एक मुठभेड़ के दौरान दो शातिर लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश को लगी है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मीडिया प्रभारी निरीक्षक राकेश भदौरिया ने बताया कि बृहस्पतिवार तड़के थाना सेक्टर 20 पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश सेक्टर 18 में लूट की नियत से घूम रहे हैं. उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने अट्टापीर चौराहे पर चेकिंग शुरू कर दी. कुछ देर बाद एक मोटरसाइकिल पर सवार दो बदमाश आते हुए दिखाई दिए. पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया तो, बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी.

यह भी पढ़ेंः मथुराः फेमस होने के लिए हाईवोल्टेज ड्रामा, SSP दफ्तर के बाहर फूंकी कार, बीच सड़क चलाईं गोलियां

उन्होंने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई. इसमें, गोली फूल सिंह उर्फ फूल नागर उर्फ फूल गुर्जर के पैर में लगी है. उसका दूसरा साथी मौके से भागने लगा, जिसे थोड़ी दूर पीछा करके पुलिस ने पकड़ लिया. उसने अपना नाम चंदन बताया जो बिहार के रोहतास जिले का रहने वाला है. मीडिया प्रभारी ने बताया कि इन बदमाशों के पास से पुलिस ने चोरी की एक मोटरसाइकिल, एक देसी तमंचा तथा चार जिंदा व दो खाली कारतूस बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान बदमाशों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट की कई वारदातें की है.

उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस ने सेक्टर 10 के पास से बीती रात को विक्की पुत्र सूरजमल तथा अजय बाल्मीकि को गिरफ्तार किया. इनके पास से पुलिस ने लूट में इस्तेमाल चोरी की मोटरसाइकिल, चाकू तथा विभिन्न लोगों से लूटी हुई रकम में से 3,600 रुपए नगद बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों बदमाशों ने लूटपाट की कई वारदातें करना स्वीकार किया है. थाना बिसरख पुलिस ने भी तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से लूटे हुए 10 मोबाइल फोन और चोरी के आठ एयर कंडीशनर बरामद किए हैं. पूछताछ के दौरान बदमाशों ने लूटपाट और चोरी की कई वारदातें करना स्वीकार की है.

यह भी पढ़ेंः पहले मारी गोली, फिर शव को बाइक से बांध 15 किलोमीटर तक घसीटा, दिल दहला देने वाली है घटना

थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पाठक ने बताया कि बीती रात को एक सूचना के आधार पर थाना बिसरख पुलिस ने सैफ, शहवाज व अशफाक नामक तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने लूटे हुए 10 मोबाइल फोन व आम्रपाली बिल्डर की नोएडा एक्सटेंशन में स्थित बंद पड़ी साइट से चोरी किए हुए आठ एयर कंडीशनर बरामद किए हैं. उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी जनपद हापुड़ के रहने वाले हैं, तथा मौजूदा समय में गांव शाहबेरी में रहकर लूटपाट व चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में एक शहवाज जनपद बुलंदशहर से लूटपाट के मामले में जेल जा चुका है.