logo-image

Unlock 4: शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, यूपी में जल्द खुल सकते हैं बीयर बार

महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमण के बीच देशभर में अनलॉक-4 (Unlock 4.0) लागू कर दिया गया है. इसके तहत देश में कई चीजों को खोलने की इजाजत दे दी गई है.

Updated on: 01 Sep 2020, 12:21 PM

लखनऊ:

महामारी कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमण के बीच देशभर में अनलॉक-4 (Unlock 4.0) लागू कर दिया गया है. इसके तहत देश में कई चीजों को खोलने की इजाजत दे दी गई है. वहीं केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश में जल्द बियर बार भी खुल सकते हैं. आबकारी विभाग के मुताबिक, इस बाबत प्रस्ताव तैयार के शासन को भेज दिया गया है. शासन से अनुमति मिलने पर बीयर बार खोलने का आदेश जारी कर दिया जाएगा.

और पढ़ें: स्कूल से लेकर मेट्रो तक... जानें अनलॉक-4 में क्या खुलेगा और किस पर रहेगी

वहीं योगी सरकार की नई गाइडलाइंस के मुताबिक, सभी सिनेमाघर, मनोरंजन पार्क, स्विमिंग पूल, थिएटर और इस तरह के सभी सभागार बंद रहेंगे. ओपन एयर थिएटर को 21 सितंबर से शुरू करने की इजाजत होगी. कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर डीएम की ओर से स्थानीय स्तर पर कोई लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. हालांकि, पहले की तरह ही हर शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन की प्रक्रिया जारी रहेगी.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बीच गृह मंत्रालय ने शनिवार को अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी कर दी थी. सरकार ने पांच महीने बाद लोगों को बड़ी रियायतें देने की योजना बनाई है. केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार भी शादी समारोह, खेल, मनोरंजन, धार्मिक जलसों में 21 सितंबर से 100 लोग शामिल हो सकेंगे.

ये भी पढ़ें: 1 सितंबर से घूमिए आगरा के स्मारक, ताजमहल का इस दिन से कर सकेंगे दीदार

मेट्रो सेवा को भी सात सितंबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा. एंट्री गेट पर सोशल डिस्टेंसिंग और वार्निंग के लिए स्टिकर लगेंगे. कोरोना वायरस के नियमों के तहत मेट्रो सेवा शुरू होगी. इसके अलावा कई प्रकार की छूट दी गई है.