कोरोना वायरस (Corona Virus) से हड़कंप, उत्तर प्रदेश में 4 और लोगों में हुई पुष्टि

News State Bureau  |   Updated On : March 27, 2020 10:47:13 AM
Corona virus

कोरोना वायरस से हड़कंप, उत्तर प्रदेश में 4 और लोगों में हुई पुष्टि (Photo Credit : फाइल फोटो )

लखनऊ:  

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ता जा रहा है. राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 4 और नए मामले सामने आए हैं. नोएडा (Noida) में तीन और आगरा (Agra) में एक मरीज में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. इससे पहले गाजियाबाद में कोरोना के दो नए पॉजिटिव मरीज पाए गए. इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस की मरीजों की संख्या बढ़कर 48 पहुंच गई है.

 यह भी पढ़ें: कोरोना के कहर के बीच : लोगों की फरमाइश पर अब दूरदर्शन दिखाएगा एपिक रामायण

नोएडा के मरीजों में दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. नोएडा में भर्ती मरीज कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं. जबकि आगरा का 22 वर्षीय मरीज 20 मार्च को यूएसए से लौटा था. सभी के सैंपल जांच के लिए लखनऊ केजीएमयू में भेजे गए थे. जिनकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वालों को भी आइसोलेट किया गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना पीड़ितों के मामले में भी अमेरिका बना नंबर-1, चीन को छोड़ा पीछे

जबकि गाजियाबाद में एक व्यक्ति नोएडा में कोरोनो पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ, जबकि दूसरा व्यक्ति विदेश से यात्रा करके लौटा था. दो नए मामले आने के बाद शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या 5 हो गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि गाजियाबाद में अब तक 102 सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से 87 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. 10 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 27, 2020 10:04:32 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो