BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

सोनभद्र को CM योगी ने दिया बड़ा तोहफा, नरसंहार के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार

सुशांत मुखर्जी  |   Updated On : September 13, 2019 03:01:39 PM
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सोनभद्र:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र नरसंहार पर बड़ा महरम लगाया और जिले को अब तक का सबसे बड़ी सौगात दी. मुख्यमंत्री ने 340 करोड़ की लागत से 35 परियोजनाओं का लोकार्पण और 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया तो वहीं 281 लाभार्थियों को 852 बीघा भूमि का पट्टा दिया गया. 281 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ भी मिला है. 11 मृतकों के परिजनों को 18.50 लाख की दर से सहायता राशि दी गई है तो 20 घायलों को 6-6 लाख रुपये दिए हैं.

यह भी पढ़ेंः सिद्धार्थनगर पिटाई मामला: पुलिसवालों की गुंडागर्दी देख भड़के लोग, जानिए किसने क्या कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से बोलते हुए कहा कि 17 जुलाई जनपद सोनभद्र और पूरा प्रदेश दर्दनाक घटना के लिए जाना जाएगा. उन्होंने कहा कि मैंने आप सबको आश्वस्त किया था कि जो भी इस घटना के लिए दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि 1952 से 55 के बीच में आपके हक को छीनने का काम कांग्रेस ने किया था. आज भारतीय जनता पार्टी आपके हक को दे रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो पाप किया था, आज मोदी जी के आदेश पर में यहां आया हूं और आपको आपका हक देने चाहिए.

यह भी पढ़ेंः राममंदिर आंदोलन के पुरोधा रहे कल्याण सिंह बोले- बाबरी विध्वंस मामले में सिर्फ कोर्ट में दूंगा जवाब

उन्होंने कहा कि यहां की एक लाख बीघा जमीन पर सपा, बसपा और कांग्रेस के लोगो ने अवैध कब्जा किया हुआ था. कांग्रेस के एक एमएलसी और राज्यसभा सांसद जो दूसरे प्रदेश के थे, उन्होंने सोसाइटी बनाकर इन गरीबों के हक पर डकैती डाली थी. उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस की शहजादी इस काम के लिए माफी मांगेगी. ये सोनभद्र सिर्फ एक मामला है, ऐसे कई मामले सोनभद्र, मिर्जापुर में है. जहां गरीबों की जमीन पर ऐसे लोग कब्जा किए हुए हैं. हमने जांच के आदेश दिए हैं. इसके बाद बड़ी कारवाही होगी, जिन्होंने भी गरीब की जमीन पर कब्जा किया है.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Sep 13, 2019 03:01:39 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो