logo-image

महाराष्‍ट्र में सरकार बनने पर सीएम योगी समेत इन नेताओं ने दी देवेंद्र फडणवीस को बधाई

महाराष्‍ट्र की राजनीति में शनिवार सुबह एक बड़ा ट्विस्‍ट आ गया, जब सुबह करीब 8 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली. उनके साथ उनके साथ अजित पवार ने डिप्‍टी सीएम पद शपथ ली है.

Updated on: 23 Nov 2019, 10:40 AM

लखनऊ:

महाराष्‍ट्र की राजनीति में शनिवार सुबह एक बड़ा ट्विस्‍ट आ गया, जब सुबह करीब 8 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadanvis) ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली. उनके साथ उनके साथ अजित पवार ने डिप्‍टी सीएम पद शपथ ली है. राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी ने मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार को क्रमश: मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई. देवेंद्र फडणवीस के देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री बनने पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है.

उन्होंने कहा कि श्री देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं श्री अजित पवार जी को उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर हार्दिक शुभकामनाएं. मुझे विश्वास है कि यह सरकार जनकल्याण के प्रति समर्पित होकर प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी तथा उन्नति और समृद्धि के नए आयाम स्थापित करेगी.

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि महाराष्ट्र में  दूसरी बार भाजपा की सरकार बनाए जाने पर मा. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी मा. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी तथा मा. मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस जी, पार्टी कार्यकर्ताओं व समस्त महाराष्ट्र वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!

बीजेपी नेता मनोज सिन्हा ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर श्री देवेंद्र फडणवीस एवं उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर श्री अजित पवार को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं.

शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए एनसीपी नेता और महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम अजीत पवार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शिवसेना और कांग्रेस से बातचीत में काफी वक्‍त जाया हो रहा था. और वैसे भी तीन दलों का एक साथ सरकार बनाने से बेहतर था कि बीजेपी के साथ जाकर महाराष्‍ट्र को स्‍थिर सरकार दें.

अजीत पवार के बाद मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिवसेना ने जनादेश का बड़ा अपमान किया है. उन्‍होंने कहा, महाराष्‍ट्र जैसे बड़े राज्‍य के लिए ऐसा करना सही नहीं था. देवेंद्र फड़णवीस ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र को एक स्थिर सरकार की जरूरत है, एक 'खिचड़ी' सरकार की नहीं.

शिवसेना का बीजेपी पर निशाना

शपथ ग्रहण होते ही शिवसेना ने बीजेपी पर निशाना साधा है. शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी ने राजभवन की शक्तियों का दुरुपयोग किया है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अजित पवार ने महाराष्ट्र की जनता के साथ धोखा किया है. उन्होंने यह भी कहा कि अपने चाचा शरद पवार के साथ अजित पवार ने धोखा किया है. जेल से बचने के लिे उन्होंने बीजेपी को समर्थन दिया.