logo-image

इगलास में ग्रामीणों को मनाने में जुटा सरकारी अमला

इगलास उपचुनाव को लेकर ग्रामीणों के गुस्से ने प्रशासनिक अधिकारियों की परेशानी बढ़ा दी है. ग्रामीणों ने विकास नहीं तो वोट नहीं के बैनर लगाकर वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है.

Updated on: 21 Oct 2019, 03:25 PM

इगलास:

इगलास उपचुनाव को लेकर ग्रामीणों के गुस्से ने प्रशासनिक अधिकारियों की परेशानी बढ़ा दी है. ग्रामीणों ने विकास नहीं तो वोट नहीं के बैनर लगाकर वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है. लोग वोट देने के लिए मतदान केंद्रों तक नहीं पहुंच रहे हैं. ग्रामीणों के इस फैसले ने प्रशासनिक अधिकारियों की परेशानी बढ़ा दी है. विरोध का आलम यह है कि दोपहर एक बजे तक इस सीट पर सिर्फ 18 फीसद वोटिंग हुई. प्रशासनिक अधिकारी गांव-गांव जाकर लोगों को वोटिंग के लिए मनाने में लगे हैं.
विधानसभा उपचुनाव के दौरान गांव नवलपुर, गदाखेड़ा, कपूरा खेड़ा, हसनगढ़, रुस्तमपुर गोतना, धारा की गढ़ी, दौकोली, अहलदा, पिलखुनिया, पचावरी, मनोहरपुर, महुआ, दासगढ़ी, माती बसई, पचावरी, कलुआ, नगला देव सहित लगभग दर्जनभर से ज्यादा गांव में विकास ना होने के कारण ग्रामीणों ने वोट बहिष्कार कर दिया. लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी भी की. वोट बहिष्कार की खबर सुनते ही जिला प्रशासन गांव वालों को समझाने में जुट गया है. गांव-गांव जाकर ग्रामीणों से वोट डालने की अपील की गई.

ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि कई वर्षों से गांवों में विकास कार्य नहीं कराए गए हैं. जब भी जहां वोट मांगने जनप्रतिनिधि आते हैं तो बड़े-बड़े वादे करते हैं. जीतने के बाद आज तक पलट कर किसी राजनेता ने नहीं देखा और ना ही गांव का विकास हो पाया है. इसीलिए गांव वालों ने मिलकर वोट बहिष्कार किया है. उपजिलाधिकारी इगलास अंजनी कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि कई गांवों से शिकायत आ रही हैं वोट वहिष्कार की. ग्रामीणों को मौके पर जाकर समझाया जा रहा है. ग्रामीणों में गौवंश को लेकर गुस्सा था समझा बुझाकर वोट डलवाने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः रामपुरः मतदाताओं को कच्ची पर्ची बांटते तीन बीएलओ गिरफ्तार, 20 एजेंट हिरासत में

सांसद भी ग्रामीणों को मनाने में रहे नाकाम
ग्रामीणों के विरोध की जानकारी मिलते ही हाथरस सांसद राजवीर दिलेर ग्रामीणों को मनाने पहुंचे. ग्रामीणों ने सांसद को भी खूब खरी खोटी सुनाई. इसके बाद सांसद वहां से लौट गए. प्रशासनिक अधिकारी लगातार लोगों को मनाने में जुटे हैं.

यह भी पढ़ेंः UP-2022 के लिए अभी से प्रत्याशी तलाशेगी बीजेपी

इगलास विधानसभा उपचुनाव में डीएम-एसएसपी ने किया निरीक्षण
इगलास विधानसभा उपचुनाव में मतदान केंद्रों पर डीएम चन्द्रभूषण सिंह, एसएसपी आकाश कुलहरि ने निरीक्षण मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा. क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहा है.