logo-image

स्कूली बच्चों पर गिरा तार, अस्पताल में मिलने पहुंचीं बेसिक शिक्षा मंत्री, कहा...

बलरामपुर जिले के नया नगर प्राइमरी स्कूल में सोमवार को हाईटेंशन तार की चपेट में 52 स्कूली बच्चों के आने की घटना को प्रदेश सरकार ने गम्भीरता से लिया है.

Updated on: 16 Jul 2019, 05:31 PM

highlights

  • बिजली का तार गिरने से झुलस गए थे 52 बच्चे
  • डीएम ने दिए थे सभी स्कूलों के ऊपर से तार हटाने के निर्देश
  • 2 लोगों को लापरवाही में किया गया था निलंबित

बलरामपुर:

बलरामपुर जिले के नया नगर प्राइमरी स्कूल में सोमवार को हाईटेंशन तार की चपेट में 52 स्कूली बच्चों के आने की घटना को प्रदेश सरकार ने गम्भीरता से लिया है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जयसवाल (Anupama Jaiswal) ने मंगलवार को बलरामपुर (Balrampur) का दौरा कर घायल बच्चों से मुलाकात की और उनके परिजनों को हरसम्भव सहायता देने का भरोसा दिलाया.

यह भी पढ़ें- जहरीला पदार्थ खाने से महिला और उसके बेटे की मौत, दो बेटियों की हालत गंभीर

मंत्री अनुपमा जयसवाल जिला अस्पताल पहुंचीं और उन्होंने बच्चों का हालचाल जाना. मंत्री ने डॉक्टरों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए . बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस घटना के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- स्वंतत्र देव सिंह उत्तर प्रदेश और चंद्रकांत पाटिल बने महाराष्ट्र के बीजेपी अध्यक्ष 

गौरतलब है कि जिले के उतरौला क्षेत्र के नया नगर प्राथमिक विद्यालय में सोमवार को विद्यालय भवन पर हाईटेंशन तार गिरने से करीब चार दर्जन बच्चे झुलस गये. जिलाधिकारी ने लापरवाही बरतने के आरोप में बिजली विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित करने और अवर अभियंता के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए थे .

यह भी पढ़ें- अब बिना हेलमेट यमुना एक्सप्रेस वे पर नहीं कर पाएंगे यात्रा, सख्त हुए नियम

जिलाधिकारी करुण करुणेश ने बताया का करंट से झुलसे बच्चों का इलाज किया जा रहा है. सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं. उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है और अवर अभियंता प्रियदर्शी तिवारी के विरूद्ध विभागीय जांच के आदेश दिये गये हैं.

उन्होंने बताया कि अधिशासी अभियंता विद्युत और बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि दो दिन में जिले के सभी स्कूलों की जांच कराकर स्कूल के ऊपर से गुजर रहे सभी तार को हटवा दें.