logo-image

Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में मची भगदड़, कई लोग हुए बेहोश

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री बीते कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में कथाएं कर रहे हैं. बुधवार को ग्रेटर नोएडा में आयोजित कार्यक्रम में अचानक भगदड़ मचने से हड़कंप मच गया.

Updated on: 12 Jul 2023, 07:18 PM

New Delhi:

Bageshwar Dham: उत्तर प्रदेश की कमर्शियल सिटी ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर सामने आ रहा है. दरअसल पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि इस भगदड़ में कई लोग बेहोश होकर गिर पड़े. मिली जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा में चल रही बाबा धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े थे. यहां जरूरत से ज्यादा भीड़ की वजह से अचानक अफरा तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि भीड़ इतनी ज्यादा हो गई कि नियंत्रित कर पाना मुश्किल हो गया. 

इस बेकाबू भीड़ की वजह से कई लोग बेहोश भी हो गए. यही नहीं बताया जा रहा है कि कार्यक्रम स्थल पर कई नंगे तार भी बिछे हुए थे. इन नंगे तारों से करंट लगने के कारण ही लोग बेहोश हो गए. स्थिति बिगड़ते देख स्थानीय लोगों और कार्यक्रम स्थल पर मौजूद सिक्योरिटी टीम ने तुरंत एंबुलेंस को बुलाया. 

भगदड़ में 10 से ज्यादा लोग जख्मी
धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में मची भगदड़ के दौरान 10 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की भी सूचना मिल रही है. बिजली के नंगे तारों के अलावा बताया जा रहा है कि गर्मी बहुत ज्यादा होने और वहां पर ऑक्सीजन की कमी के चलते भी लोगों की हालत खराब हो गई. कार्यक्रम स्थल पर क्षमता से करीब दोगुनी भीड़ पहुंच गई, जिससे हालात बेकाबू हो गए. 

बता दें कि बीते कुछ दिनों पंडित धीरेंद्र शास्त्री राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में कथा कर रहे हैं. हालांकि पुलिस की ओर से कड़े बंदोबस्त किए गए थे, लेकिन भीड़ इतनी ज्यादा थी कि बैरिकेंडिंग तोड़कर कई लोग पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पास पहुंचने की कोशिश करने लगे.