logo-image

Ayodhya Ram Mandir: अब इतने समय तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु, बढ़ाया गया समय

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या के राम मंदिर में अब श्रद्धालु रात 10 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे

Updated on: 23 Jan 2024, 11:24 PM

नई दिल्ली:

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई और उसके बाद मंगलवार यानी 23 जनवरी को अयोध्या में रामभक्तों की रैला उमड़ पड़ा. उसके बाद राम मंदिर में भीड़ तो रोकने के लिए पुलिस को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. भक्तों की इस भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, राम मंदिर में रामलला के दर्शन का प्रशासन ने समय बढ़ा दिया है. अब श्रद्धालु रात 10 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे. दरअसल, श्री रामलला के नवीन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद मंगलवार को 2.5 से तीन लाख श्रद्धालु मंदिर में पहुंच गए. जबकि करीब इतने ही लोग रामलला के दर्शन का अयोध्या में इंतजार करते रहे. मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राम मंदिर की व्यवस्था देखने के लिए अयोध्या का दौरा किया.

ये भी पढ़ें: कर्पूरी ठाकुर के अलावा अब तक 48 लोगों को मिल चुका है भारत रत्न, यहां देखें पूरी लिस्ट

सीएम ने किया हवाई सर्वे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अयोध्या का हवाई सर्वे किया. इस दौरान उन्होंने व्‍यवस्‍थाओं का जायजा लिया. सीएम योगी ने मंदिर में प्रवेश को लेकर भारी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं को देखा. उसके बाद आलाधिकारियों को इस बारे में निर्देश जारी किए. सीएम योगी ने इस दौरान दर्शन व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने मंदिर में दर्शन व्यवस्था को सुधारने के आदेश दिए थे तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि मंदिर दर्शन के समय में बढ़ोतरी की जा सकती है. इसके बाद ये आदेश आया कि अब श्रद्धालु शाम 7 बजे की बजाय रात 10 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: कर्पूरी ठाकुर को मिलेगा भारत रत्न, मरणोपरांत मिलेगा देश का सर्वोच्च सम्मान

जिला प्रशासन ने की श्रद्धालुओं से अपील

इधर, अयोध्‍या जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं से अपील की. प्रशासन ने कहा कि वे हड़बड़ाहट में अयोध्या न आएं. अगर संभव हो तो रामभक्‍त 10-15 दिन बाद आराम से अयोध्या आएं और रामलला के दर्शन करें. बता दें कि राम मंदिर में आठ हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं. पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद खुद मंदिर पहुंचे. उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. अयोध्या पुलिस ने ट्विटर पर एक पोस्ट में सोशल मीडिया पर फैल रही उन अफवाहों का खंडन किया है.