logo-image

सीमा हैदर और सचिन से ATS और IB मिलकर करेंगी पूछताछ, तबीयत ठीक होते ही बुलाया

इस मामले में अब एटीएस के साथ आईबी भी पूछताछ में शामिल होगी, अब सुरक्षा एजेंसियां शक के आधार पर उससे लगातार पूछताछ कर रही हैं

Updated on: 25 Jul 2023, 03:42 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की रहने वाली सीमा हैदर प्यार को पाने के लिए अपने चार बच्चों के साथ भारत आ गई. वह यहां पर हिंदू बनकर रहने लगी. अब सुरक्षा एजेंसियां शक के आधार पर उससे लगातार पूछताछ कर रही हैं. हालांकि सभी को उसकी कहानी के बारे पता है, मगर जांच एजेंसियां इस पर विश्वास नहीं कर रही हैं. मंगलवार को तबीयत में सुधार होते ही एटीएस फिर से पूछताछ के लिए पहुंची. दरअसल खुफिया एजेंसियां सीमा के भारत पहुंचने की घटना को शक की निगाह से देख रही हैं. इस मामले में अब एटीएस के साथ आईबी भी पूछताछ में शामिल होगी. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीमा हैदर और सचिन को एक बा​र फिर एटीएस और आईबी पूछताछ के लिए ले गई हैं. इससे पहले सचिन और सीमा से यूपी एटीएस 2 दिनों तक पूछताछ कर चुकी है. सीमा और सचिन को ये बताया गया कि उसे जान का खतरा था. इसके बाद उन्हें सेफ हाऊस में रखने की बात सामने आई थी. बाद में ऐसी भी खबरें सामने आईं कि सीमा ने सचिन को छोड़ दिया है. इस मामले में एटीएस हर सच को खंगालने में लगी हुई है.  

ये भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी की INDIA पर टिप्पणी के क्या हैं मायने, विपक्षी एकता पर उठे सवाल

पहले भी हुई पूछताछ

इससे पहले ही सीमा हैदर से पूछाताछ हो चुकी है. इसमें उसके भाई के फौज में होने की बात सामने आई. सीमा ने बताया कि वह किस तरह से 4 बच्चों के साथ सीमा पार करके भारत आई. सीमा ने बताया कि उनकी नेपाल के काठमांडू में शादी हुई थी. इसके सबूत भी एटीएस ने मांगे थे. इस बीच सीमा के पास से कुछ पाकिस्तानी दस्तावेज भी मिले थे. इसमें सीमा हैदर की उम्र से संबंधित जानकारी मिली. इस दौरान उम्र को लेकर कई भ्रामक जानकारियां मिलीं.