logo-image

लखनऊ नगर निगम की अपील, इन छह प्रजातियों के कुत्तों को ना पालें 

लखनऊ नगर निगम ने 6 प्रजाति के कुत्तों को ना पालने के लिए  लोगों से अपील की है. इनमें अमेरिकन पिटबुल, रोटविलर, साइबेरियन हस्की, डाबरमैन, पिंसचर, और बॉक्सर ब्रीड के कुत्तों को ना पालने की सलाह दी गई है.

Updated on: 14 Jul 2022, 01:58 PM

लखनऊ:

लखनऊ नगर निगम ने 6 प्रजाति के कुत्तों को ना पालने के लिए  लोगों से अपील की है. इनमें अमेरिकन पिटबुल, रोटविलर, साइबेरियन हस्की, डाबरमैन, पिंसचर, और बॉक्सर ब्रीड के कुत्तों को ना पालने की सलाह दी गई है. इस ब्रीड के कुत्ते खतरनाक होते हैं. नगर निगम ने छोटी ब्रेड के कुत्ते पालने को कहा है कुत्तों के स्वभाव में परिवर्तन होने पर पशु चिकित्सा अधिकारी को दिखाएं. लखनऊ में अवैध रूप से चल रहे कुत्तों के ब्रीडिंग सेंटर भी बंद होंगे. गौरतलब है कि बीते दिनों अमेरिकन पिटबुल ने एक महिला की जान ले ली थी. इस पिटबुल को नगर निगम जप्त कर लिया है. 

बीते दिनों लखनऊ में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी. यहां पर एक 80 वर्षीय महिला को उसी के पालतू अमेरिकन पिटबुल ने मार डाला. लखनऊ के कैसरबाग इलाके में एक जिम ट्रेनर ने अपने घर में अमेरिकन पिटबुल पाला हुआ था. जिम ट्रेनर अमित त्रिपाठी के घर में उसकी 80 वर्ष  की मां सुशीला त्रिपाठी भी रहा करती थीं. जिम ट्रेनर कल जब अपने घर पर नहीं था, तभी अचानक से पिटबुल ने जिम ट्रेनर की मां के ऊपर हमला बोल दिया और उन्हें काटकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया. पेशे से रिटायर्ड टीचर सुशीला त्रिपाठी इस पिटबुल को छत पर टहला रही थीं. उसी दौरान इस अमेरिकन पिटबुल ने उन पर हमला बोल दिया. उनके हाथ, पेट और चेहरे पर बुरी तरह से काट खाया और उन्हें बुरी तरह जख्मी कर दिया.