logo-image

अग्निपथ के खिलाफ आम आदमी पार्टी का अनोखा प्रदर्शन, बेचे गोबर के उपले

केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार द्वारा हाल ही में शुरू किए गए अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में शनिवार को आम आदमी पार्टी ने भी केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ स्वास्थ्य भवन पर गोबर के कंडे बेचकर अनोखा विरोध

Updated on: 18 Jun 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली :

केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार द्वारा हाल ही में शुरू किए गए अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में शनिवार को आम आदमी पार्टी ने भी केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ स्वास्थ्य भवन पर गोबर के कंडे बेचकर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया. विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और लखनऊ जिला अध्यक्ष रोहित श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा गया. केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध जताते हुए वंशराज दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक देश के नौजवानों को 13 लाख नए रोजगार देने का वादा किया था.

यह भी पढ़ें : अब आम आदमी भी खरीद सकेंगे इलेक्ट्रिक कार, नितिन गडकरी ने की बड़ी घोषणा

इसके बाद जब 2022 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने युवाओं से वादा किया था कि चुनाव का नतीजा आने के बाद हम एक ऐसी योजना शुरू करेंगे. जिसमे युवाओं को गोबर से रोजगार मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव के नतीजे आने के 4 महीने बीत चुके हैं लेकिन अभी तक पीएम मोदी की यह गोबर रोजगार योजना शुरू नहीं हुई है. वंशराज दुबे ने पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकारी संपत्ति बेचने वाले मोदी ने पूंजीपतियों को सेल, कोल, रेल, कोर्ट, एयरपोर्ट, और एलआईसी बेच चुके हैं. अब इसकी सुरक्षा के लिए सेना के खर्चे पर सुरक्षा गार्ड मुहैया कराने के लिए गोबर रोजगार योजना की जगह अग्निपथ योजना लांच की है.

उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए कहा कि इस योजना के तहत सेना के खर्चे पर ऐसे सुरक्षा गार्ड तैयार किये जाएंगे. जो अंबानी और अडानी जैसे पूंजीपतियों के कंपनियों में जाकर सुरक्षा गार्ड की नौकरी करेंगे. चूंकि 21 साल के बाद इन नौजवानों के पीठ पर बेरोजगारी का ठप्पा होगा और उनकी शिक्षा सिर्फ 12वीं तक होगी. ऐसे में कौन सी सरकार और कौन सी एजेंसी उन्हें पूछेगी. Cyss प्रदेश अध्यक्ष ने आक्रोश जताते हुए कहा कि अग्निपथ योजना के माध्यम से पीएम मोदी सिर्फ करोड़ो नौजवानों को बरगलाने का काम कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि अब सरकार कह रही है कि हम 10 प्रतिशत का आरक्षण आगे भी देंगे.