logo-image

रजनीकांत ने तूतीकोरिन में पिता-पुत्र की मौत पर शोक व्यक्त किया

अभिनेता के प्रचार संबंधी काम को देखने वाले व्यक्ति ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि सुपरस्टार ने पी जयराज की पत्नी से फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की.

Updated on: 28 Jun 2020, 06:14 PM

नई दिल्ली:

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने तूतीकोरिन में उस पिता-पुत्र के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है, जिनकी पुलिस हिरासत में कथित तौर पर पिटाई के बाद अस्पताल में मौत हो गई थी. अभिनेता के प्रचार संबंधी काम को देखने वाले व्यक्ति ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि सुपरस्टार ने पी जयराज की पत्नी से फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की. जयराज और उसके बेटे फेनिक्स को अपनी मोबाइल फोन की दुकान खोलने की अवधि से जुड़े लॉकडाउन के मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, उनकी 23 जून को कोविलपट्टी के एक अस्पताल में मौत हो गई थी.

उनके परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मियों ने सथानकुलम पुलिस स्टेशन में उन्हें बुरी तरह से पीटा था. इस घटना के बाद से लोग काफी रोष में हैं, जिसके बाद दो उप-निरीक्षकों सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया. लोगों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इस बीच, भाजपा तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन ने उम्मीद जताई कि जान गंवाने वाले दोनों व्यक्तियों के परिवार को न्याय मिलेगा. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए भाजपा उनकी मदद करेगी.

यह भी पढ़ें-तेलंगाना में बढ़ रहे कोरोना के केस, लॉकडाउन आगे बढ़ाने को लेकर सीएम ऑफिस ने दिया ये बयान

सरकार ने सीबीआई जांच करवाने का किया फैसला
तमिलनाडु सरकार ने तूतिकोरिन में कथित पुलिस ज्यादती के बाद पिता-पुत्र की मौत के मामले में जांच सीबीआई को देने का फैसला किया है. राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने रविवार को कहा कि मद्रास उच्च न्यायालय से मंजूरी मिलने के बाद मामला मामले की जांच सीबीआई को हस्तांतरित कर दी जाएगी. बता दें कि पी जयराज और उसके बेटे फेनिक्स को अपनी मोबाइल फोन की दुकान खोलने की अवधि से जुड़े लॉकडाउन के मानदंडों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें-बिहार सरकार के एक और मंत्री को हुआ कोरोना, पत्नी भी कोविड संक्रमित 

कई पुलिसकर्मी निलंबित किए गए
23 जून को उनकी कोविलपट्टी के एक अस्पताल में मौत हो गई थी. उनकी मौत के बाद उनके परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था, उनके परिजनों ने पुलिस की भूमिक संदिग्ध बताते हुए आरोप लगाया था कि पुलिस ने उनकी बहुत पिटाई की थी जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई थी. इस घटना के बाद से पूरे देश में रोष है. सरकार ने परिजनों के आरोप के बाद मामले में कार्रवाई करते हुए दो उप-निरीक्षकों सहित चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया.