logo-image

कर्नाटक में भी महाराष्ट्र जैसे हालात! येदियुरप्पा और कुमारस्वामी के बयानों से बढ़ा सियासी पारा

Karnataka Politics : महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक में सियासी उथलपुथल या गठबंधन के संकेत आ रहे हैं. दो पार्टियों के दिग्गज नेताओं के बयान ने सबकी नजर अपनी ओर खींच ली है.

Updated on: 04 Jul 2023, 06:21 PM

नई दिल्ली:

Karnataka Politics : महाराष्ट्र की राजनीति में आया तूफान अभी शांत ही नहीं हुआ था कि कर्नाटक से भी फेरबदल के संकेत सामने आ रहे हैं. कर्नाटक की संभावनाओं को लेकर दो पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने अपने बयान से राज्य में सियासी पारा बढ़ा दिया है. अब बड़ा सवाल उठ रहा है कि क्या कर्नाटक में महाराष्ट्र जैसे हालात होने वाले हैं या फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल सेक्युलर (JDS) गठबंधन करने वाली है? आइये जानते हैं कि कर्नाटक में क्या नया होने वाला है?

यह भी पढ़ें : Maharashtra: शरद पवार की अजित पवार को चेतावनी, बिना परमिशन मेरे फोटो का इस्तेमाल न करें

जेडीएस नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने बेंगलुरु में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस देश में कभी भी कुछ भी हो सकता है, किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि 2018 में मेरी सरकार जाएगी, महाराष्ट्र में भी यही हो रहा है. भविष्य में कर्नाटक में भी अजित पवार जैसा व्यक्ति उभर सकता है. कुछ भी होने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा. इस साल के अंत में भी ऐसा हो सकता है, अन्यथा लोकसभा चुनाव के बाद ऐसा होगा. 

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir: पाकिस्तानी ISI और आतंकियों की नई रणनीति आई सामने, सुरक्षाबलों पर हमले के लिए तैयार किया ये प्लान

भाजपा और जेडीएस गठबंधन की खबरों पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने मीडिया को जवाब देते हुए कहा कि मुझे केंद्र के फैसले के बारे में नहीं पता है. मैं कुमारस्वामी से चर्चा करूंगा कि हमें इस सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा, इसके लिए मैं तैयार हूं. हम भविष्य में इस भ्रष्ट सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे. अभी तक हमने कोई निर्णय नहीं लिया है, केंद्रीय नेतृत्व ही निर्णय लेगा.