logo-image

शिवमोग्गा में प्रेम सिंह ही नहीं, सद्दाम हुसैन भी बना था भीड़ का शिकार

शिवमोग्गा जिले में बीते सोमवार को बवाल हुआ था, जहां प्रेम सिंह नाम के युवक पर हमला कर दिया गया था. बवाल वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ था. यहां निशाना प्रेस सिंह ही नहीं बने, बल्कि सद्दाम हुसैन नाम के युवक पर भी हमला किया गया...

Updated on: 17 Aug 2022, 03:43 PM

highlights

  • शिवमोग्गा में प्रेम सिंह के अलावा सद्दाम पर भी हुआ था हमला
  • प्रेम सिंह को चाकुओ से गोदा, सद्दाम पर लात-घूसे बरसाए
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू की

शिवमोग्गा/बेंगलुरु:

शिवमोग्गा जिले में बीते सोमवार को बवाल हुआ था, जहां प्रेम सिंह नाम के युवक पर हमला कर दिया गया था. बवाल वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर शुरू हुआ था. यहां निशाना प्रेस सिंह ही नहीं बने, बल्कि सद्दाम हुसैन नाम के युवक पर भी हमला किया गया. वो दुकान से घर की तरफ जा रहा था, जहां भीड़ ने उसे रास्ते में रोका और उसकी पहचान सुनिश्चित करने के बाद उसे जमकर पीटा. किसी तरह से वो बचकर अस्पताल तक पहुंचा. हालांकि अब वो खतरे से बाहर है.

लोगों ने रास्ते में रोक कर किया हमला

जानकारी के मुताबिक, सोमवार यानी 15 अगस्त के दिन जब दोपहर में शिवामोग्गा शहर के अमीर अहमद सर्किल पर वीर सावरकर के पोस्टर को लेकर बवाल शुरू हुआ तो आसपास के इलाको में दुकानदारों ने दुकानें बंद करनी शुरू कर दी थी. तभी अंबा भवानी मेटल्स में काम करने वाले 19 साल के युवक सदाम हुसैन ने मालिक के कहने पर दुकान बंद की और अपने टू व्हीलर पर घर की तरफ निकला. सद्दाम हुसैन जैसे ही 2.15 मिनट पर गांधी बाजार के उपपकेरी क्रॉस पहुंचा, तो वहां मौजूद 10-12 लोगों ने उसे रोक लिया. उसका नाम पूछा और फिर उसकी पिटाई शुरू कर दी. लेकिन वो किसी तरह बच निकला और रिश्तेदार की सहायता से अस्पताल पहुंच गया. फिलहाल सद्दाम को अस्पताल से छुट्टी दी गई है और फिलहाल उसका इलाज घर में चल रहा है.

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने की 'मेक इंडिया नंबर 1' मिशन की शुरुआत; स्वास्थ्य-शिक्षा पर फोकस

विशेष टीम का गठन

पुलिस ने सद्दाम के बयान पर आईपीसी की धारा 143,147,341,323,324 और 149 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. पुलिस के मुताबिक सद्दाम पर हमला करने वालों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. गौरतलब है कि सोमवार को सद्दाम के हमले के करीब एक घंटे बाद 3.15 पर चार लोगों ने प्रेम सिंह नाम के युवक पर गांधी बाजार में ही चाकू से हमला किया था. प्रेम सिंह का इलाज अब भी अस्पताल में ही चल रहा है. इस मामले में पुलिस ने चारु आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार को शिवामोग्गा में हुई हिंसा के बाद ,शहर में 18 अगस्त तक धारा 144 लगा दी गई है और संवेदनशील इलाकों में आरएएफ और पुलिस लगातार रूट मार्च कर रही है.