logo-image

गोवा विश्वविद्यालय के निकट अफगानिस्तान के छात्र पर हमला, तीन हिरासत में

पुलिस अधिकारी सुदेश नाइक ने मंगलवार को बताया कि घटना विश्वविद्यालय परिसर के पास डोना पॉला इलाके में सोमवार दोपहर हुई और इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 21 Jan 2020, 11:29 PM

पणजी:

गोवा विश्वविद्यालय में अफगानिस्तान के एक छात्र पर कुछ लोगों ने चाकुओं से हमला कर उसे घायल कर दिया. पुलिस ने इसमें किसी प्रकार की ‘‘कैम्पस दुश्मनी’’ होने से इंकार किया है. पुलिस अधिकारी सुदेश नाइक ने मंगलवार को बताया कि घटना विश्वविद्यालय परिसर के पास डोना पॉला इलाके में सोमवार दोपहर हुई और इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय के ‘गोवा बिजनेस स्कूल’ में एम. कॉम के छात्र मतिहुल्ला आरिया (24) हमले में घायल हो गए और वह डोना पॉला के एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है.

पणजी पुलिस ने इस मामले में सोमवार को महाराष्ट्र निवासी सतीश नीलकंठे को कथित तौर पर छात्र पर हमला करने के मामले में गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही डेसमंड फर्नांडिस और सुरेश नागेरी को मंगलवार को हिरासत में लिया गया. अधिकारी ने बताया कि एक अन्य आरोपी जोंटी फरार है. गोवा विश्वविद्यालय में विदेशी छात्रों के निदेशक राहुल त्रिपाठी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमले का कारण पता नहीं चल पाया है. हम आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं.’’ इस बीच, आरिया के साथी छात्रों ने मंगलवार को अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस सुरक्षा की मांग की है. एक अफगान छात्र अब्दुल बासित ने कहा कि आरिया नफरत अपराध का शिकार हुआ है.