logo-image

उदयपुर हत्याकांड: कांग्रेस का आरोप, एक हत्यारा है भाजपा का कार्यकर्ता

उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder) के बाद राज्य में सरकार चला रही कांग्रेस पार्टी (Congress) और विपक्षी पार्टी बीजेपी (BJP) के बीच राजनीतिक वार-पलटवार देखने को मिल रहा है. उदयपुर में दो कट्टरपंथियों ने टेलर कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की हत्या की थी,

Updated on: 02 Jul 2022, 07:03 PM

highlights

  • कांग्रेस का आरोप उदयपुर का हत्यारा है बीजेपी कार्यकर्ता
  • बीजेपी नेता के साथ हो रही रियाज अत्तारी की फोटो वायरल
  • बीजेपी ने कहा रियाज कभी भाजपा का सदस्य नहीं रहा

नई दिल्ली :

उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Murder) के बाद राज्य में सरकार चला रही कांग्रेस पार्टी (Congress) और विपक्षी पार्टी बीजेपी (BJP) के बीच राजनीतिक वार-पलटवार देखने को मिल रहा है. उदयपुर में दो कट्टरपंथियों ने टेलर कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की हत्या की थी, जिसके बाद भाजपा लगातार गहलोत सरकार (Gehlot Govt.) पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगा रही थी. लेकिन अब कांग्रेस पार्टी ने भी भाजपा पर पलटवार करते हुए कन्हैयालाल के एक हत्यारे को भाजपा का वर्कर बताया है. यह मामला बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया (Gulabchand Kataria) और भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ हत्यारे की फोटो वायरल होने के बाद सुर्खियों में आया. हालांकि बीजेपी ने इन सब आरोपों से इनकार किया है.

यह भी पढ़ें : E-Shram: इन लोगों के अकाउंट में नहीं आएंगे ई-श्रम कार्ड स्कीम के पैसे, विभाग ने बताई ये खास वजह

नेता प्रतिपक्ष के साथ हो रही हत्यारे की फोटो वायरल

भाजपा और कांग्रेस के बीच तब सियासत तेज हो गई जब शनिवार को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता (National Spokesperson) पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस कर उदयपुर हत्याकांड को लेकर बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि उदयपुर में कन्हैया लाल के हत्यारे रियाज अत्तारी के संबंध भाजपा नेताओं के साथ सामने आए हैं. रियाज भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाब सिंह कटारिया के अनेक कार्यक्रमों में शामिल होता था. इरशाद चयनवाला और ताहिर ने सोशल मीडिया पर रियाज अत्तारी को भाजपा कार्यकर्ता बताया है. इस पर भाजपा को बताना चाहिए कि आखिर माजरा क्या है? कन्हैया लाल के हत्यारे रियाज अत्तारी की नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के साथ फोटो वायरल हो रही है, जिसके चलते कांग्रेस अब इस मामले में भाजपा पर जमकर हमला कर रही है.

कांग्रेस मुद्दे को भटका रही भाजपा

कांग्रेस पार्टी ने कन्हैयालाल के एक हत्यारे को भाजपा का वर्कर बताया तो इस मामले में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सादिक खान (Sadiq Khan) ने कांग्रेस के आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि रियाज कभी भी भाजपा का सदस्य नहीं रहा है. वो पार्टी का प्राथमिक सदस्य भी नहीं रहा है. भाजपा का कहना है कि कांग्रेस इस मुद्दे को भटकाने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही है, इनमें जरा भी सच्चाई नहीं है.