logo-image

राजस्थान के जैसलमेर के पास वायुसेना का तेजस विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित 

राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार को भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. भारतीय वायुसेना का हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस एक ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Updated on: 12 Mar 2024, 03:32 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान के जैसलमेर में मंगलवार को भारतीय वायुसेना का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. भारतीय वायुसेना का हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस एक ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया है. घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय वायु सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि, “भारतीय वायु सेना का एक तेजस विमान आज एक परिचालन प्रशिक्षण उड़ान के दौरान जैसलमेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया. दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन किया गया है.”

23 साल पहले पहली बार उड़ान भरने के बाद से यह स्वदेशी जेट की पहली दुर्घटना है. पिछले महीने की शुरुआत में, भारतीय वायुसेना का एक हॉक ट्रेनर विमान पश्चिम बंगाल में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया थाॉ. विमान कलाईकुंडा वायु सेना स्टेशन के पास नागरिक क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, किसी भी नागरिक संपत्ति की कोई जान-माल की हानि नहीं हुई. दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकल गए.