logo-image
लोकसभा चुनाव

Rajasthan Political Crisis: खरीद फरोख्त का ऑडियो क्लिप हो रहा वायरल, कांग्रेस विधायक ने बताया फर्जी

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे मुकाबले का पहला राउंड सीएम गहलोत ने जीत लिया है और सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है

Updated on: 17 Jul 2020, 07:33 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे मुकाबले का पहला राउंड सीएम गहलोत ने जीत लिया है और सचिन पायलट को डिप्टी सीएम पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया है. इस बीच सीएम गहलोत समेत कई नेता इस बात का आऱोप लगा रहे हैं कि सचिन पायलट बीजेपी के साथ विधायकों की खरीद फरोख्त में लगे हुए हैं. अब इसी मामले में एक ऑडियो वायरल हो रहा है और दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह जयपुर के संजय जैन के जरिए विधायक भंवर लाल शर्मा के संपर्क में हैं.

इस मामले में बताया गया है कि भंवर लाल शर्मा ने ऑडियो क्लिप में 30 विधायकों की संख्या पूरी करने का आश्वासन दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले में एक नहीं तीन वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें पैसों की बात भी हो रही है.

जानकारी के मुताबिक अशोक गहलोत के OSD ने कल खरीद फरोख्त की 3 रिकॉर्डिंग जारी की थी. वायरल ऑडियो में 30 विधायकों के सौदे की बात हो रही है. इसमें पैसा श्रीनगर और दिल्ली पहुंचाने और सरकार को घुटनों पर लाने की बात हो रही है. सरकार का दावा है कि यह बातें इसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और दलाल संजय जैन के बीच हो रही हैं.

वहीं दूसरी ओर गजेंद्र सिंह और भंवरलाल शर्मा ने इस ऑडियो को फर्जी बताया है. कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा ने कहा है कि वायरल हो रहा ऑडियो गलत है. सीएम गहलोत के OSD विधायकों पर दवाब बनाने की कोशिश कर रहें. वहीं बताया जा रहा है कि ऑडिो क्लिप वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस ने संजय जैन नाम के कथित बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया है.