logo-image

जयपुर: जेके लोन हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, एक बच्ची की हुई मौत

जयपुर: जेके लोन अस्पताल में लगी भीषण आग

Updated on: 29 Jul 2019, 09:00 AM

highlights

  • जयपुर के जेके लोन हॉस्पिटल में तड़के सुबह लगी आग.
  • इस घटना में एक बच्ची की दम घुटने से हुई मौत.
  • हालांकि फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया जिससे आग पूरे हॉस्पिटल में नहीं फैल पाई.

जयपुर के

जयपुर:

जयपुर के जेके लोन हॉस्पिटल में तड़के सुबह आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग हॉस्पिटल के फर्स्ट फ्लोर या प्रथम तल के आईसीयू वार्ड में एक कमरे में शार्ट सर्किट के कारण लगी जिसके बाद वहां धमाका भी हुआ और वहां कई लोगों के दम घुटने लगा. जिस वक्त वार्ड में आग लगी तो करीब 25 बच्चे उस वार्ड में थें. इस घटना में एक डेढ़ साल की बच्ची की मौत भी हो गई है. जबकि तीसरे मंजिल पर स्थित आईसीयू में बच्चों को ट्रांसफर किया गया है.

बताया जा रहा है कि जिस एक साल की बच्ची की मौत हुई है उसके माता-पिता हरियाणा से संबंध रखते हैं. इस बच्ची की मौत दम घुटने से तब हुई जब उसे तीसरे फ्लोर या तीसरी मंजिल पर शिफ्ट किया जा रहा था. सूत्रों के मुताबिक मृत बच्ची 20 दिन से हॉस्पिटल में भर्ती थी.

यह भी पढ़ें: पुलिस ने महिला गिरोह का किया भंडाफोड़, रेप का आरोप लगा लोगों से वसूलती थी पैसा

इस घटना में अभी भी कई बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है. घटना के बाद परिजनों ने बताया कि डॉक्टर्स ने अपनी तरफ से बच्ची को बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन वो उसे नहीं बचा सकीं. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान में किशोरी से गैंगरेप, आरोपियों ने पीड़िता की नग्न तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हॉस्पिटल में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. जिससे कि आग पूरे हॉस्पिटल को अपने चपेट में नहीं ले पाई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने आग बुझाने का काम शुरू कर दिया और जल्द ही आग को बुझा लिया गया जिससे किसी भी बड़ी अनहोनी को टाल लिया गया.