logo-image

Rajasthan Elections: राजस्थान में उतारे गए रमेश बिधूड़ी, इस जिले के बनाए गए प्रभारी

Rajasthan Elections 2023 : राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. इस बीच भाजपा ने साउथ दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को राजस्थान के टोंक जिले का प्रभारी नियुक्त किया है.

Updated on: 27 Sep 2023, 05:24 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Elections 2023 : देश के पांच राज्यों में इस वर्ष के वक्त विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में होने वाले चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान में सांसद रमेश बिधूड़ी को उतार दिया है. हाल ही में संसद में बयान देकर चर्चा में आए साउथ दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी को राजस्थान में जिम्मेदारी सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें : UNGA में बोले विदेश मंत्री जयशंकर- वे दिन गए जब कुछ देश तय करते थे एजेंडा...

संसद के विशेष सत्र के दौरान दक्षिण दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने अमर्यादित बयान दिया था. वे अपने बयान को लेकर काफी सुर्खियों में रहे. हालांकि, बाद ममें संसद की कार्यवाही से सांसद के बयान हटा दिया गया. इस बीच रमेश बिधूड़ी को खबर सामने आई कि भाजपा ने उन्हें राजस्थान के टोंक जिले का प्रभारी नियुक्त कर दिया है. नई जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने बुधवार को टोंक जिला का दौरा किया और सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर जौनापुरिया से भेंट की. साथ ही उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की और फिर जयपुर चले गए. 

यह भी पढ़ें : PM Modi In Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी बोले- आज हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयां छू रहीं बेटियां

इस बार विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों की नजर टोंक जिले पर है. पिछले दिनों टोंक दौरे पर आए कांग्रेस नेता सचिन पायलट से पूछा गया था कि क्या आप फिर से यहां से इलेक्शन लड़ेंगे? इस पर उन्होंने कहा था कि सभी की नजर टोंक पर है, लेकिन उन्हें भरोसा है कि यहां की जनता एक बार फिर पिछली बार से ज्यादा वोट देकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ेगी. हालांकि, उन्होंने साफ जवाब नहीं दिया था, लेकिन यहां के लिए दावेदारी करने वाले उम्मीदवारों को इशारा कर दिया है. ऐसे में भाजपा की ओर से रमेश बिधूड़ी को टोंक भेजना कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौतीपूर्व है.