logo-image

Rajasthan Election 2023: चुनाव से पहले अशोक गहलोत को बड़ा झटका, इस मामले में ED का एक्शन

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच हाई हुआ सियासी पारा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लगा बड़ा झटका, बेटे वैभव को लेकर ईडी ने उठाया बड़ा कदम.

Updated on: 26 Oct 2023, 11:55 AM

highlights

  • राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी पारा हाई
  • सीएम अशोक गहलोत के बेटे को ईडी ने किया तलब
  • रीट पेपर लीक मामले में ईडी का बड़ा एक्शन

New Delhi:

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे सियासी हलचलें भी तेज हो रही हैं. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है. इस झटके की वजह है प्रवर्तन निदेशायल. जी हां प्रवर्तन निदेशालय ने पेपर लीक मामले में अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को तलब किया है. यही नहीं गुरुवार को ईडी का एक और बड़ा एक्शन इस केस में देखने को मिला. ईडी ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के घर पर भी छापेमारी की है. इसके साथ ही ओमप्रकाश हुड़ला के ठिकानों पर ईडी ने रेड मारी है. 

राजस्थान में चुनावी बिसात बिछ चुकी है. राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशियों के लिए जमीन मजबूत करने में भी जुटे हैं. उम्मीदवारों की सूचियां भी जारी की जा रही है और जनता से लुभावने वादे भी हो रहे हैं. एक दिन पहले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर और घर की महिला मुखिया को 10000 रुपए देने का वादा किया था. 

सीएम गहलोत के इस चुनावी  वादे के दूसरे ही दिन प्रवर्तन निदेशालय ने अपने नजरें तल्ख कर लीं और एक पुराने में मामले गहलोत के सहयोगियों और उनके बेटे वैभव के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है. 

यह भी पढ़ें - शिवराज सिंह चौहान की पांचवीं बार सीएम की कुर्सी पर टिकी नजर, ऐसा रहा है राजनीतिक सफर

ईडी ने वैभव गहलोत को किया तलब
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत को चुनाव से पहले एक बड़ी मुश्किला का सामना करना पड़ सकता है. गहलोत के बेटे वैभव को ईडी ने शुक्रवार 27 अक्टूबर को तलब किया है. इसको लेकर एक समन भी भेजा गया है. मामले पेपर लीक मामले का है. इसमें लगातार ईडी का एक्शन जारी है. 

इससे पहले गुरुवार को ईडी ने कार्रवाई के तहत डोटासरा के सिविल लाइंस स्थित कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के सरकारी निवास पर छापेमारी की. इसके बाद ईडी का एक दल उनके निजी आवास पर भी रवाना हुआ और वहां पर ताबड़तोड़ सर्च अभियान चलाया गया. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को ईडी ने वैभव गहलोत को पूछताछ के लिए बुलाया है. 

ओम प्रकाश हुडला पर भी एक्शन
बता दें कि पेपर लीक प्रकरण में ईडी ने कांग्रेस की सदस्यता ले चुके निर्दलीय विधायक ओम प्रकाश हुडला पर भी बड़ी कार्रवाई की है. हुडला को कांग्रेस ने महुआ से इस चुनाव में अपना उम्मीदवार घोषित किया है. हुडला के सात ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की और कुछ अहम दस्तावेज हासिल किए हैं. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Assembly election 2023: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट आज! जानें पार्टियों का प्लान

एक महीने पहले भी की गई थी कार्रवाई
पेपर लीक मामले में बीते एक महीने से ईडी की कार्रवाई जारी है. इसको लेकर कलाम कोचिंग इंस्टिट्यूट के संचालकों के ठिकानों पर भी ईडी ने रेड मारी थी. जबकि इस कार्रवाई के बाद कुछ गिरफ्तारियां भी की गईं और इन्हीं गिरफ्तारियों के आधार पर ईडी आगे की कर्रवाई में जुटी हुई है. 

क्या बोले सीएम अशोक गहलोत?
ED की कार्रवाई को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि, मैं पिछले कुछ समय से ये लगातार कहता आ रहा हूं कि राजस्थान में ईडी की रेड इसलिए हो रही है क्योंकि विरोधी नहीं चाहते हैं कि प्रदेश के किसानों, महिलाओं गरीबों की योजनाएं चालू रहें और ये आगे बढ़ें.