logo-image

शादी के एक दिन बाद नवविवाहिता ने संभाली ट्रैफिक की कमान, जानें क्यों

जयपुर में आज यानी सोमवार को ट्रैफिक पुलिस के नियमों की जागरुकता को लेकर नव विवाहित दुल्हन ने शहर के चौराहो पर ट्रैफिक की कमान संभाली. यादगार चौराहे पर नवविवाहिता नवनीत ने आमजन को ट्रैफिक नियमों के पालन का संदेश दिया.

Updated on: 14 Oct 2019, 11:00 PM

नई दिल्ली:

जयपुर में आज यानी सोमवार को ट्रैफिक पुलिस के नियमों की जागरुकता को लेकर नव विवाहित दुल्हन ने शहर के चौराहो पर ट्रैफिक की कमान संभाली. यादगार चौराहे पर नवविवाहिता नवनीत ने आमजन को ट्रैफिक नियमों के पालन का संदेश दिया. राजापार्क निवासी पवनीत का रविवार रात को रतनजीत के साथ विवाह हुआ. विवाह के दौरान पवनीत ने ट्रैफिक जागरुकता के लिए शादी के अगले दिन ही सड़क पर ट्रैफिक संभालकर एक सकारात्मक मैसेज देने की इच्छा जतायी. जिसके बाद आज पवनीत ने यादगार
चौराहे पर ट्रैफिक व्यवस्था संभाली और आमजन को ट्रैफिक नियमों की पालना का संदेश दिया.

इसे भी पढ़ें:जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की हत्या की, सर्च अभियान जारी

इस दौरान डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने कहा कि पवनीत से शादी के अगले दिन ही ट्रैफिक पुलिसकर्मी की तरह चौराहे पर काम किया जिससे शहरवासियों में जागरुकता को लेकर एक अच्छा मैसेज गया है. ट्रैफिक की पालन से शहर में यातायात सुगम बनाया जा सकता है, इसके साथ ही दुर्घटनाओं में भी कमी की जा सकती है.

डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश का कहना है कि आम जनता की ओर से किया गया छोटा सा सहयोग भी ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार ला सकता है. ट्रैफिक वार्डन के रुप में शहर के कई लोग यातायात संचालन में सहयोग कर रहे है. इसी तरह से नवविवाहित दुल्हन ने भी लोगों में जागरुकता बढ़ाई है.

और पढ़ें:पटना में जलजमाव को लेकर नीतीश सरकार सख्त, 11 इंजीनियरों को शो-कॉज नोटिस, इन अधिकारियों पर गिरी गाज

दरअसल आज से ही पुलिस ने यातायात जागरूकता सप्ताह की शुरुआत की. राजस्थान में हर साल 10 हजार लोगों की मौत सड़क हादसों में हो रही है. सड़क दुर्घटना रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस की सहायता करने नवविवाहिता उतरीं. लोगों इस पहल की सराहना कर रहे हैं.