पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर BSF हाई अलर्ट पर, चलाया जा रहा है ऑपरेशन सुरदर्शन

अजय शर्मा  |   Updated On : September 22, 2019 10:47:16 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव और पाकिस्तान की तरफ से लगातार दी जारी गीदड़ भभकियों के बीच जैसलमेर से एक बड़ी खबर आ रही है. दरअसल जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान की सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. सूत्रों के मुताबिक भारत-पाक की पश्चिमी सीमा पर BSF को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

यह भी पढ़ें: ह्यू्स्टन में पाकिस्तान के बलूच, सिंधी और पश्तो समूह का भी जमावड़ा, मोदी-ट्रंप से मांगेंगे मदद

दरअसल पाकिस्तान से लगती सीमा पर ऑपरेशन सुरदर्शन चलाया जा रहा है. इस ऑपरेशन के तहत सीमा को अभेध किया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक ये सब इसलिए किया जा रहा है कि ताकि सीमा पार हो रहे पाक मूवमेंट और नापाक हरकतों को लकेर सीमा पर सुरक्षा को मजबूत किया जा सके. इसी के साथ सीमा प्रबंधन को बेहतर बनाने के लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक किसी भी खतरे का सामना करने के लिए  सीमा पर पूरे सिस्टम को रिव्यु किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में छात्र का यौन उत्पीड़न करने वाला मौलवी गिरफ्तार, जानें पूरी कहानी

बता दें, ये खबर ऐसे समय में सामने आई हैं जब पाकिस्तान लगातार भारत को धमकियों पर धमकियां दिया जा रहा है और घुसपैठ की कोशिश कर रहा है. इससे पहले खबर आई थी कि  गुरेज सेक्‍टर की ओर से पाकिस्‍तान आतंकवादियों की फौज को सीमा पार कराने की तैयारी में है. बताया जा रहा था कि सीमा पार लाॉन्च पैड पर आतंकियों के करीब 6 ग्रुप मौजूद हैं, जिसमें 60 आतंकियों की मौजूदगी की बात कही जा रही है. बताया जा रहा है कि आतंकियो की यह नई खेप मूलतः अफगानी है, लेकिन उनके चेहरे कश्मीरियों की तरह मिलते-जुलते हैं. दरअसल पाकिस्‍तानी सेना ने ऐसे आतंकियो का विशेष रूप से चुनाव किया है, ताकि ये घुसपैठ के बाद आसानी से आम आवाम में घुल मिल जाएं. लॉन्च पैड पर कवर फायर और घुसपैठ को अंजाम देने के लिए पाक सेना की टुकड़ी और बैट के कमांडो भी मौजूद हैं.

First Published: Sep 22, 2019 10:44:10 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो