logo-image

CM Bhajan lal sharma: अशोक गहलोत ने नए सीएम भजनलाल शर्मा के लिए किया ट्वीट,बधाई देकर कही ये बात...

कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को बधाई देते हुए एक्स पोस्ट पर उनके लिए कुछ कहा है. चलिए जानते हैं क्या...

Updated on: 12 Dec 2023, 10:40 PM

नई दिल्ली:

आखिरकार राजस्थान को अपना मुख्यमंत्री मिल ही गया... दरअसल बीते एक हफ्ते की जबरदस्त जद्दोजहद के बाद भाजपा ने राजस्थान के नए सीएम फेस का ऐलान कर दिया है. पार्टी हाईकमान ने सांगानेर से विधायक भजन लाल शर्मा को सूबे का नया मुख्यमंत्री बनाया है, वहीं दो उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा तय किए गए हैं. जिसके बाद प्रदेश का सियासी पारा हाई है. इसी बीच कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसपर अपना बयान दिया है. उन्होंने भाजपा विधायक दल द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में चुने गए भजन लाल शर्मा को बधाई दी. 

गौरतलब है कि, अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को बधाई देते हुए अपने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि, भजन लाल शर्मा को भाजपा विधायक दल का नेता बनने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. "मुझे आशा है कि आप राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करते हुए विकास की गति को बनाए रखेंगे और राजस्थान बनाने के लक्ष्य को पूरा करने में भूमिका निभाएंगे." देश का नंबर एक राज्य, “अशोक गहलोत ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा।

बता दें कि भजन लाल शर्मा ने सांगानेर विधानसभा सीट पर 145,162 वोट हासिल कर प्रभावशाली अंतर से जीत हासिल की है, जबकि कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 97,081 वोट मिले थे. वहीं पार्टी ने दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री के तौर पर चुना है, जबकि पूर्व राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष के तौर पर नामित किया है. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा इस तारीख को लेंगे शपथ! जानें क्या होगा खास

कौन हैं दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा

ध्यान हो कि, भाजपा आलाकमान ने राज्य में दो उपमुख्यमंत्रियों की नियुक्ति का फैसला किया है, जिसके लिए दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा का नाम चुना गया है. बता दें कि दीया कुमारी ने विद्याधर नगर सीट से कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल को 71368 वोटों के अंतर से हराया है. वे जयपुर रियासत के अंतिम शासक महाराजा मान सिंह द्वितीय की पोती हैं, दीया कुमारी को प्यार से "जयपुर की बेटी" और "सड़कों पर चलने वाली राजकुमारी" कहा जाता है.

वहीं प्रेम चंद बैरवा राजस्थान के दूदू विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा भाजपा विधायक हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार बाबूलाल नागर को 35,743 वोटों के अंतर से हराया था.