logo-image

हनी ट्रैप : सैन्य सूचनाएं लीक करने के आरोप में भारतीय सेना का जवान गिरफ्तार

ताजा मामला राजस्थान के पोकरण का है जहां आर्मी ऐरिया में तैनात विचित्र बेहरा को ISI को सेना की खूफिया जानकारियां साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 06 Nov 2019, 07:23 PM

Rajasthan:

आई.एस.आई (ISI) की लेडी एजेंट द्वारा भारतीय सैन्य अधिकारियों को हनी ट्रैप में फंसाकर खूफिया जानकारी साझा करवाने के मामले धमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान के पोकरण का है जहां आर्मी ऐरिया में तैनात विचित्र बेहरा को ISI को सेना की खूफिया जानकारियां साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. बताया गया कि  विचित्र बेहरा की गतिविधियां संदिग्ध होना जानकारी में आने पर अतिरिक्त महानिदेषक पुलिस, इंटेलिजेंस के निर्देषन में सीआईडी इंटेलिजेंस द्वारा उसकी गतिविधियों पर सत्त निगरानी प्रारम्भ की गई.

निगरानी के दौरान जानकारी में आया कि विचित्र बेहरा पाकिस्तान एजेंट से फेसबुक एवं वॉट्सअप के माध्यम से निरंतर सम्पर्क में है एवं सूचनाएं साझा कर रहा है. विचित्र बेहरा इन सूचनाओं के एवज में पाकिस्तानी एजेंट से धनराषि की मांग करता है एवं वांछित राषि अपने बैंक खातें में ट्रांसफर करवाता था.

यह भी पढ़ें- पत्नी से झगड़े के बाद यूपी पुलिस के इंस्पेक्टर ने पंखे से लटकर दी जान

विचित्र बेहरा को केंद्रीय पूछताछ केन्द्र जयपुर बुलाया गया है. पूछताछ के दौरान विचित्र ने बताया कि महिला एजेंट ने फेसबुक के माध्यम से लगभग दो वर्ष पूर्व दोस्ती की थी. यह महिला प्रारम्भ में फेसबुक चैट करती थी एवं पिछले एक वर्ष से वॉट्सअप विडियो कॉल के माध्यम से सम्पर्क करती थी. कॉल के दौरान यह महिला अंतरंग बातों में उलझाकर सैन्य जानकारी प्राप्त करती थी.

विचित्र द्वारा दी गईं सूचनाऐं सही होने व इसके बैंक खाते में पैसे जमा होने की तस्दीक होने पर विचित्र के खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम के तहत स्पेशल पुलिस स्टेशन जयपुर पर प्रकरण संख्या 03/2019 दर्ज कर जांच प्रारम्भ किया तथा बाद अनुसंधान विचित्र बेहरा को धारा 3 शासकीय गुप्त बात अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. प्रकरण में जांच जारी है.