logo-image

Punjab: BSF जवानों ने अमृतसर में PAK के नापाक मंसूबों को किया नाकाम, जानें बरामद ड्रोन में क्या मिले?

Punjab News : पंजाब में बीएसएफ और पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. दोनों टीमों ने संयुक्त अभियान चलाकर अमृतसर में एक ड्रोन बरामद किए हैं.

Updated on: 26 Oct 2023, 07:47 PM

अमृतसर:

Punjab News : पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाक की ओर से बार-बार पंजाब में ड्रोन भेजे जा रहे हैं. इस ड्रोन के जरिये भारत में बैठे अपने गुर्गों के लिए हथियार और हेरोइन भेजी जा रही है. भारतीय सुरक्षा बलों के जवान भी काफी एक्टिव हैं और वे पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दे रहे हैं. इसी क्रम में बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने गुरुवार को संयुक्त अभियान चलाकर एक ड्रोन बरामद किया है. आइये जानते हैं कि इस ड्रोन में क्या मिले हैं. 

यह भी पढ़ें : PM Narendra Modi In Maharashtra : अहमदनगर में बोले प्रधानमंत्री- गरीबों और किसानों का कल्याण ही सरकार की प्राथमिकता

भारतीय जवानों से बार-बार मात खाने के बाद पाकिस्तान नहीं सुधर रहा है. पाक की ओर से एक ड्रोन बार्डर पार करते हुए पंजाब के अमृतसर आ गया था, लेकिन बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों ने उसे पकड़ लिया. इसके लिए दोनों टीमों ने संयुक्त अभियान चलाया था. इस ड्रोन से हेरोइन मिली है, जिसे टीम ने जब्त कर लिया है. पाकिस्तान ऐसी नापाक हरकतें पहले भी कर चुका है, जिसे हमारे सुरक्षा बलों ने समय रहते नाकाम कर दिया है.   

यह भी पढ़ें : Rajasthan : गोविंद सिंह डोटासरा पर ED ने मारी रेड तो कांग्रेस ने बताई कार्रवाई के पीछे की वजह, जानें क्या है पूरा मामला

अमृतसर में बरामद ड्रोन को लेकर बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर ने कहा कि ड्रोन की मौजूदगी के संबंध में आज विशेष जानकारी पर बीएसएफ और पंजाब पुलिस की ओर से अमृतसर (ग्रामीण) जिले के भरोपल गांव के बाहरी इलाके में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान धान के खेत से एक ड्रोन बरामद किया गया. बरामद ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर (मॉडल - डीजेआई मविक 3 क्लासिक, चीन में बना) है. 

यह भी पढ़ें : UP: अयोध्या में इस दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, प्रधानमंत्री मोदी भी होंगे शामिल

बीएसएफ के प्रवक्ता ने मीडिया से बताया कि इससे पहले बल की टुकड़ी ने गुरुवार सुबह सीमांत गांव दाओके से हेरोइन बरामद की गई है. ये हेरोइन एक बोतल में मिली है. जवान गांवों में गश्त कर रहे थे, तभी उन्हें जानकारी मिली कि धान के खेत में एक बोतल में हेरोइन रखी गई है. इसके बाद बीएसएफ के जवान मौके पर पहुंचे और हेरोइन बरामद कर ली.